स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना ही आधा इलाज है : पूनम सिकरी

स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना ही आधा इलाज है : पूनम सिकरी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सिकरी फार्म पर आदेश मेडिकल कॉलेज के सहयोग से तीसरे स्वास्थ्य चेकअप कैंप का आयोजन।

शाहबाद 5 जून : स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना ही आधा इलाज के बराबर होता है। यदि मनुष्य अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग नहीं है तो समझो वह बीमारी को बढ़ावा दे रहा है। यह बात सिकरी फार्म पर सोमवार को आदेश मेडिकल कॉलेज के सहयोग से आयोजित तीसरे स्वास्थ्य कैंप का शुभारंभ करते हुए फार्म संरक्षिका पूनम सिकरी ने कही। कैंप में डॉ. जसप्रीत सिंह के नेतृत्व में आई टीम ने करीब 55 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की।
संरक्षिका पूनम सिकरी ने कहा कि पहले के जमाने में जहां मनुष्य को 40 की उम्र के बाद ही बीमारियों की शुरुआत होती थी, वहीं आज बीमार होने की कोई उम्र ही नहीं रही। आज के समय में खान-पान ऐसा हो गया है कि छोटे बच्चे से लेकर वृद्धों तक सभी किसी न किसी बीमारी की दवाई ले रहे हैं। ऐसे में अपने स्वास्थ्य की जांच समय-समय पर कराते रहें तो बीमारी का जल्दी पता चल जाता है और बीमारी का यदि समय पर पता चल जाता है तो उसका इलाज संभव हो जाता है। फार्म के अलग-अलग संभागों में काम करने वाले कर्मचारियों का स्वास्थ्य सही रहे, इसी उद्देश्य से रुटीन में स्वास्थ्य चेकअप कैंप आयोजित किया जाता है। आदेश मेडिकल की टीम में डॉ. जसप्रीत के अलावा अनिता रानी, गुरजीत कौर, आशा रानी और इशलाख राणा शामिल रहे। टीम ने बीपी, शुगर आदि की जांच की और जरूरत के अनुसार कर्मचारियों को दवाइयां भी दी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कला के माध्यम से छात्रों में विकास की अपार संभावनाएं : डॉ. महासिंह पूनिया

Mon Jun 5 , 2023
कला के माध्यम से छात्रों में विकास की अपार संभावनाएं : डॉ. महासिंह पूनिया। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : कला के माध्यम से छात्रों के विकास की अपार संभावनाएं निहित हैं। कला जहां एक ओर अभिरूचियों को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाती हैं […]

You May Like

advertisement