बिहार:केंद्र सरकार के वादाखिलाफी पर 31 तारीख को किसानों द्वारा मनाया जायेगा विश्वासघात दिवस

*केंद्र सरकार के वादाखिलाफी पर 31 तारीख को किसानों द्वारा मनाया जायेगा विश्वासघात दिवस

अररिया

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर रविवार को अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति अररिया के बैनर तले 31 तारीख को होने जा रहे विश्वासघात दिवस पर एक बैठक का आयोजन किया गया। सरोकार परिसर, आश्रम रोड में हुए इस बैठक में केंद्र सरकार के वादाखिलाफी और मौजूदा खाद की किल्लत एवम कालाबाजारी के खिलाफ आने वाले दिनों में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने का निर्णय हुआ।

31 तारीख को होने जा रहे यह प्रदर्शन बस स्टैंड से निकल कर चांदनी चौक में एक नुक्कड़ सभा में परिवर्तित होगी। इस प्रदर्शन में अररिया के सैकड़ों मजदूर और किसान शामिल होकर अपनी मांगों को रखेंगे।
ज्ञात हो कि सरकार के सचिव ने किसान मोर्चा को लिखित में यह भरोसा दिया था, एमएसपी पर कमिटी बनाएंगे, शहीद हुए किसानों के परिवार को एक नौकरी और मुआवजा देंगे तथा उन पर हुए मुकदमों को वापस लेने का वादा किया था। इसे वादे को सरकार ने पूरा नहीं किया है इसलिए देशभर के किसान 31 तारीख को विश्वासघात दिवस मना रहे हैं।

इस बैठक में जन जागरण शक्ति संगठन के आशीष रंजन, रंजित पासवान, अररिया ऑटो ड्राइवर यूनियन के सब्यसाची, अरुण राय सी.पी.आई के डा0 एस आर झा, मो० नौशाद अली, वदूद आलम, अखिल भारतीय किसान सभा, अररिया अध्यक्ष श्यामदेव राय, सीपीएम के राम विनय राय, विजय शर्मा शामिल हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:मारवाड़ी महिला संघ ने गर्म कपड़ा व अन्य सामग्री का किया वितरण

Sun Jan 23 , 2022
मारवाड़ी महिला संघ ने गर्म कपड़ा व अन्य सामग्री का किया वितरण अररिया अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला संघ अररिया आर एस के द्वारा मेंही स्कूल के परिसर में निसहाय व जरूरतमंद लोगों के मदद के लिए गर्म कपड़े, कंबल,खाने पीने की सामग्री, शिक्षा संबंधित सामग्री व दैनिक जीवन के उपयोग […]

You May Like

Breaking News

advertisement