बिहार:जरूरतमंद लोगों को रक्त उपलब्ध कराने के लिए टीम पूर्णिया को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

जरूरतमंद लोगों को रक्त उपलब्ध कराने के लिए टीम पूर्णिया को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

  • हर माह 30 से अधिक लोगों को उपलब्ध कराया जाता है खून
  • आगे भी मदद के लिए तैयार रहेगी टीम पूर्णिया

पूर्णिया

बीते कई महीने से ‘टीम पूर्णिया’ जिले में जरूरतमंद मरीज़ों को रक्त उपलब्ध करवाने में अग्रणी भूमिका निभा रही है। इसमें मुख्य रूप से रक्त की उपलब्धता थैलीसीमिया पीड़ित मासूम बच्चों को कराई गई है जिसे हर निश्चित अंतराल पर रक्त की आवश्यकता होती है। उनसभी के लिए टीम पूर्णिया मसीहा बनकर उभरी है। इस उत्कृष्ट कार्य के लिए जिलाधिकारी राहुल कुमार द्वारा टीम के सदस्य रविनेश पोद्दार को परोरा पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में मेडल और एक वृक्ष देकर सम्मानित किया गया। इससे टीम के सदस्यों ने खुशी जाहिर करते हुए आगे और भी मेहनत के साथ लोगों के सहयोग करने का प्रण लिया।

हर माह 30 से अधिक लोगों को उपलब्ध कराई जाती है खून :

टीम पूर्णिया के सदस्य रविनेश पोद्दार ने कहा कि टीम पूर्णिया द्वारा हर महीने लगभग 30 से अधिक जरूरतमंद को रक्त उपलब्ध करवाई जाती है। इसमें शहर से लेकर गांवो तक के लोग शामिल हैं। समय पर रक्त के उपलब्ध होने से कई लोगों की जिंदगी सुरक्षित होती है। इसमें मुख्य रूप से थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चे शामिल हैं जिन्हें हर निश्चित समय पर रक्त की आवश्यकता होती है। ब्लड बैंक या अन्य कहीं रक्त उपलब्ध न होने के कारण उन्हें बहुत समस्या होती है जिसे दूर करने के लिए टीम पूर्णिया द्वारा उन्हें रक्त उपलब्ध कराई जाती है। जिलाधिकारी द्वारा सम्मान प्राप्त होने से हमें बहुत खुशी हुई है और आगे भी लोगों को समय पर मदद करने की प्रेरणा मिली है।

आगे भी मदद के लिए तैयार रहेगी टीम पूर्णिया :

टीम पूर्णिया के अध्यक्ष विकास अदित्य ने कहा कि जिले के सर्वोच्च पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा जब सम्मान मिलता है तो जिम्मेदारी और भी कई गुणा बढ़ जाती है। आज जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित होने से टीम के सभी सदस्य बहुत प्रसन्न हैं और उनके द्वारा आगे भी इस कार्य को और जिम्मेदारी के साथ पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। जिससे कि किसी भी व्यक्ति को रक्त की कमी के कारण जीवन यापन में परेशानी न हो।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:दिनदहाड़े अपराधियो ने पिस्टल के नोक पर दूकानदार से ढाई लाख लूट कर फरार

Wed Jan 26 , 2022
दिनदहाड़े अपराधियो ने पिस्टल के नोक पर दूकानदार से ढाई लाख लूट कर फरार पूर्णिया मंगलवार की दोपहर अपराधियों ने पिस्टल के बल पर बीज व कीटनाशक दुकान में धावा बोलकर काउंटर से 2.50 लाख नकद व मोबाइल लूट लिया है। घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। लोग […]

You May Like

Breaking News

advertisement