बिहार:बच्चीयों के लिए बाथरूम को सुख सुविधाओं से लैस किया और 50 से ज्यादा चाभियाँ बांटी

बच्चीयों के लिए बाथरूम को सुख सुविधाओं से लैस किया और 50 से ज्यादा चाभियाँ बांटी

पूर्णिया ऑर्गेनिक के निदेशक अभय ने पत्नी सुष्मिता के पुण्य तिथि पर किया यह नायाब काम

पूर्णिया

युवा समाजसेवी तथा पूर्णिया ऑर्गेनिक के निदेशक अभय कुमार ने अपनी जान से भी ज्यादा प्यारी पत्नी सुष्मिता सिंह के प्रथम पुण्य तिथि के अवसर पर एक नायाब कार्य को अंजाम दिया।इसमे उन्हें समाज के कई मुख्य लोगों ने आर्थिक व मानसिक सहयोग भी किया।
पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में विधायक कोटे से शौचलेनक निर्माण किया गया था।परंतु बनने के बाद से ही वह जीर्ण शीर्ण अवस्था मे आ रहा था।न तो नल या टँकी थी और न ही बेसिन या पानी की व्यवस्था।अभय कुमार ने नई टँकी लाई,टाइल्स तथा बेसिन व आईना लगाया , गेट बनवाई ताले की व्यवस्था की और उसकी 50 से ज्यादा चाभियाँ सौंप दिया स्टेडियम में स्पोर्ट्स के लिए आने वाली लड़कियों तथा लड़कों को।चाभियों के साथ साबुन भी वितरित किये गए।
अभय कुमार ने बताया कि मेरी पत्नी और मैं अपनी बच्ची किमायरा के साथ स्टेडियम जाया करता था और अपनी बिटिया को यहां स्पोर्ट्स की तैयारी करती थी वहां देकर टहला करता था।और बाथरूप कि आवश्यकता पड़ने पर घर वापस जाना पड़ता था।उसी दिनों मेरी पत्नी ने कई बार कहा था कि किब यहाँ शौचालय की सदृढ़ व्यवस्था होनी आवश्यक है।अब मेरी पत्नी नही रही परन्तु उसके इस सामाजिक सपने को मैंने पूरा करने का प्रयास किया।इसमे पंकज नायक भैया व संजीव भैया का उत्साह देने वाला आशीर्वाद रहा।
बताते चलें कि अभय कुमार की पत्नी सुष्मिता सिंह 2021 के 21 जनवरी को ही कम उम्र 35 वर्ष की उम्र में ही अचानक स्वर्ग सिधार गई थीं।उसके बाद अभय पर छोटी बिटिया के साथ अकेलेपन और अवसाद तथा बच्चे के साथ जीने की तमन्ना को पूर्ण करने वाली उहापोह में बहुत दिनों तक रहना पड़ा था।सुष्मिता उर्सलाईन कॉन्वेंट में शिक्षिका थीं।इस मौके पर उनके साथ उनकी बिटिया किमायरा भी मौजूद थी।
निशा प्रकाश जो
मारवाड़ी महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं उन्होंने इसे काफी सराहनीय कदम बताया और आगे भी सहयोग करने का भरोसा दिलाया।
इस मौके पर समाज सेवी संगीता नायक, वार्ड पार्षद व समाज सेवी सरिता राय,एडवोकेट सुष्मिता ,डाक्टर हिना सईद, रंजना सिंह,समाज सेवी गुंजा बेगानी इत्यादि ने इस कार्य की काफी प्रशंसा की ।इन समाजिक महिलाओं ने एक सुर से कहा कि महिला सशक्तिकरण व महिला सुरक्षा तथा बेटियों के लिए एक सम्मानित कार्य किया गया है।
इस खास मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष नँद किशोर सिंह,कोषाध्यक्ष पंकज नायक, सेवा निवृत्त प्रधानाध्यापक तथा समाजसेवी संजय सिंह, लोक लेखक संजीव सिंह,भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष परितोष भारती, समाज सेवी युवा पुष्कर मिश्रा,पूनम सिंह फौजी,राणा गौतम सिंह राठौर,राकेश गुप्ता,राकेश घोष ,युवा ट्रेनर राजीव कुमार (हिन्द फिटनेस एकेडमी) इत्यादि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:परिवार नियोजन : सास, बहु व बेटी पखवाड़ा का किया गया आयोजन

Fri Jan 21 , 2022
परिवार नियोजन : सास, बहु व बेटी पखवाड़ा का किया गया आयोजन: सही उम्र पर शादी करना जरूरी क्योंकि बेटियां कल के भविष्य की होती हैं नींव: डॉ प्रमोदसास, बहु व बेटियों को एक साथ मंच लाना बहुत ज़्यादा जरूरी: डॉ प्रियंका पूर्णिया परिवार नियोजन के प्रति लोगों को जागरूक […]

You May Like

Breaking News

advertisement