बिहार:ग्राम रक्षा दल है काफी सजग

ग्राम रक्षा दल है काफी सजग

फारबिसगंज

प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में दल पति एवं ग्राम रक्षा दल के सदस्य समाज को सुरक्षा प्रदान करने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं । बात चौक चौराहों, हाट बाजार या नहर के पुलों पर, धूप बारिश हो या कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाने की, दल पति एवं ग्राम रक्षा दल के सदस्य अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बगैर वर्दी पहने तैनात होकर इमानदारी से ड्यूटी करते हैं ।
इन दिनों मानिकपुर से ठीलामोहन जाने वाली रास्ते में नहर पर, हलहलिया से बुर्जा चौक मानिकपुर जाने वाली नहर पर एवं नयानगर शांति चौक आदि जैसे जगहों में दर्जनों दल पति एवं ग्राम रक्षा दल के सदस्य तैनात होकर ड्यूटी करते हैं । मौके पर मौजूद संगठन के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार मंडल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में शराब तस्करी, रोड क्राईम और बढ़ते अपराध को नियंत्रित करने के लिए थाना एवं प्रशासन के सहयोग से क्षेत्र को चिन्हित कर सदस्यों को तैनात किया गया है । ताकि लोग भय मुक्त होकर सफर कर सके । साथ ही कोरोना जैसी महामारी में लोगों को मास्क पहनने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि सोमवार 17 जनवरी को भी मानिकपुर एबीसी नहर पर दल के सदस्यों द्वारा सघन जांच के क्रम में 105 पाऊच में पैक कुल 52 लीटर देशी शराब के साथ दो तस्करों को पकड़ कर सिमराहा पुलिस को सौंपा है ।
नहर पर ड्यूटी के दरम्यान जिला आदेशपाल मो. बेचन, अरुण कुमार सिंह, चरण कुमार विश्वास, विश्वनाथ मंडल, इन्द्रदेव मंडल, मन्नू पासवान, मो. फरमुद्दीन, मो. रेहान, संपत सिंह, रंजीत सिंह, गुलाबचंद ऋषिदेव, लाल मोहन ऋषिदेव, विनोद ऋषिदेव, राज कुमार ऋषिदेव आदि समेत दर्जनों सदस्य मौजूद थे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:टीचर्स ऑफ बिहार के फेसबुक ग्रुप "स्कूल ऑन मोबाइल" पर ऑनलाइन क्लास लेने वाली अररिया जिले की एकमात्र शिक्षिका बनी मधु प्रिया

Sun Jan 23 , 2022
*टीचर्स ऑफ बिहार के फेसबुक ग्रुप “स्कूल ऑन मोबाइल” पर ऑनलाइन क्लास लेने वाली अररिया जिले की एकमात्र शिक्षिका बनी मधु प्रिया। अररिया बिहार की सबसे बड़ी प्रोफेशनल लर्निंग कम्युनिटी टीचर्स ऑफ बिहार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ग्रुप “स्कूल ऑन मोबाइल” पर वर्ग 5 से 10 के बच्चों के […]

You May Like

Breaking News

advertisement