विश्व में रक्तदान सबसे बड़ा और अमूल्य दान : सुधा

विश्व में रक्तदान सबसे बड़ा और अमूल्य दान : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

विधायक सुभाष सुधा ने सैंट थामस कान्वेंट स्कूल में किया विशाल रक्तदान शिविर का शुभारंभ। विधायक सुभाष सुधा व नपा की निवृतमान अध्यक्षा उमा सुधा ने किया रक्तदाताओं को सम्मानित।
51 से ज्यादा लोगों ने किया रक्तदान।
पांच महिलाओं ने मिलकर बनाई सरंक्षण भारती फाउंडेशन।
समाज सेवी संस्था ने स्व. अनिल वरूटे की प्रथम पुण्यतिथि पर आयोजित किया रक्तदान शिविर।

कुरुक्षेत्र 14 अप्रैल : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि विश्व में रक्तदान सबसे बड़ा और अमूल्य दान है। इस रक्तदान से किसी भी अनजान व्यक्ति के जीवन को बचाया जा सकता है। इसलिए समाज के सभी लोगों को रक्तदान करने के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए। अहम पहलू यह है कि सरंक्षण भारती फाउंडेशन समाज सेवी संस्था की तरफ से स्व. अनिल वरूटे की प्रथम पुण्यतिथि पर आयोजित रक्तदान शिविर में 51 से ज्यादा लोगों ने रक्तदान किया है।
विधायक सुभाष सुधा शुक्रवार को सैंट थामस कान्वेंट स्कूल लोटस सिटी सेक्टर 9 के प्रांगण में संरक्षण भारती फाउंडेशन समाज सेवी संस्था की तरफ से स्व. अनिल वरूटे की प्रथम पुण्यतिथि पर आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में बोल रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा, नप की निवृतमान अध्यक्षा उमा सुधा, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह, स्कूल की एमडी अंजलि मारवाह, संदीप मारवाह, कार्तिकेय, साक्षी, स्कूल की प्रिंसिपल आरती सूरी, रजनी, सुखविंद्र बिंद्रा, समाजसेवी दीपक चिब व लिटिल कैंपस स्कूल के एमडी पंकज अरोड़ा ने दीप प्रज्वलित करके विधिवत रुप से विशाल रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। इस रक्तदान शिविर में एलएनजेपी व रेडक्रास सोसायटी का अहम सहयोग रहा और इस शिविर में 65 लोगों ने अपना पंजीकरण करवा तथा 51 लोगों ने रक्तदान किया।
विधायक ने स्कूल की एमडी अंजलि मारवाह व संदीप मारवाह के साथ साथ पूरी टीम की प्रंशसा करते हुए कहा कि स्कूल में समय समय पर सामाजिक कार्यो के साथ साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस स्कूल में संरक्षण भारती फाउंडेशन की तरफ से स्व. अनिल वरूटे की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन करके समाज सेवा के लिए सराहनीय कार्य किया है। इस स्कूल व प्रबंधकों ने हमेशा सरकार व प्रशासन का सहयोग किया है। इस स्कूल से दूसरी संस्थाओं को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। नप अध्यक्षा उमा सुधा ने कहा कि रक्तदान करने से किसी अनजान व्यक्ति के जीवन के बचाने के साथ साथ उनके परिवार को भी जीवनदान दिया जा सकता है। इस प्रकार के कार्यो के लिए समाज की अन्य संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए।
स्कूल की एमडी अंजलि मारवाह ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि स्कूल में यह उनका पांचवा केम्प है। पहली बार उन्होंने अपने पिता की पहली पुण्यतिथि पर संरक्षण भारती फाउंडेशन की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस संस्था के बैनर तले समाज सेवा के अन्य काम भी करेंगी।
अंजलि ने बताया कि यह संस्था उन्होंने अपनी सखियों के साथ मिलकर बनाई है, जिसमे अभी पांच महिला है। इस संस्था की खास बात यह है की यह संस्था महिलाओं ने मिलकर बनाई है। जिसका उदेश्य सिर्फ और सिर्फ समाजसेवा के कार्य है। इस शिविर के लिए कुल 65 लोगों ने पंजीकरण करवाया था और 51 लोगों ने रक्तदान किया है। स्कूल की तरफ से समय समय पर समाज सेवा के लिए कार्य किए जाते है। स्कूल के चेयरमैन संदीप मारवाह ने मेहमानों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्कूल भविष्य में भी समाज सेवा के कार्यो के तत्पर रहेगा। इस कार्य के अंत में स्कूल की एमडी अंजलि मारवाह व संदीप मारवाह ने विधायक सुभाष सुधा, नप की निवृतमान अध्यक्षा उमा सुधा व डीआईपीआरओ डा, नरेंद्र सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बालघर में बैसाखी पर्व पर बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

Fri Apr 14 , 2023
बालघर में बैसाखी पर्व पर बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 14 अप्रैल : श्रीमद भगवद गीता प्राथमिक विद्यालय बालघर में बैसाखी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर नन्हे बच्चों ने विभिन्न प्रस्तुतियां दी। जिन में भांगड़ा, गिद्दा, पंजाबी […]

You May Like

Breaking News

advertisement