उत्तराखंड: भर्ती घोटाले का आरोपी हाकम सिंह के अवैध रिजॉर्ट पर भी चल सकता है बुलडोजर,

देहरादून: भर्ती घपले में गिरफ्तार उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत ने युवाओं को नौकरी बेचकर करोड़ों की अवैध संपत्ति जुटाई है। हाकम ने सरकारी जमीन कब्जा कर उस पर आलीशान रिजॉर्ट और सेब के बाग बना दिए। सरकार जल्द हाकम के अवैध रिजॉर्ट पर बुलडोजर चला सकती है।

हाकम की अवैध संपत्तियों का यह खुलासा एसटीएफ और राजस्व विभाग की संयुक्त जांच में हुआ है। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, हाकम की अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई होगी। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर हाकम सिंह की बेनामी और अवैध संपत्तियों का पता लगा लिया गया है। तहसील मोरी के ग्राम सिदरी में हाकम का रिजॉर्ट सरकारी भूमि पर बना है। गोविंद वन्यजीव विहार पुरोला की जमीन पर भी हाकम ने अवैध निर्माण किया है।

होम स्टे के लिए आवेदन, पंजीकरण नहीं कराया डीजीपी के अनुसार, हाकम ने रिजॉर्ट को होम स्टे बनाने के लिए आवेदन किया था। लेकिन, जरूरी कागजात न होने पर उसने पंजीकरण नहीं कराया और अवैध संचालन करता रहा।

सात खाते फ्रीज, हाकम ने कई वाहन भी खरीदे थे जांच में हाकम सिंह के सात बैंक खातों का पता चला। पिछले साल इन खातों में लाखों का लेन-देन हुआ। इन खातों में 16 लाख से अधिक रुपये जमा हैं। जिन्हें अब फ्रीज कर दिया गया है। हाकम ने इनोवा समेत कई गाड़ियां भी खरीदीं।

एसटीएफ को कोटगांव में पांच हजार वर्ग मीटर भूमि, भीतरी में 1250 वर्गमीटर जमीन, कोटगांव के पास 3000 वर्ग मीटर से ज्यादा जमीन, भीतरी के पास 2850 वर्ग मीटर जमीन, दून में 1000 वर्ग मीटर जमीन के साथ तीन मंजिला मकान का भी पता चला है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

योगी एवम् आचार्य देवव्रत ने प्राकृतिक खेती कार्यशाला 2022 में आजमगढ़ के कृषक महेन्द्र सिंह को किया सम्मानित

Sun Sep 25 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक योगी एवम् आचार्य देवव्रत ने प्राकृतिक खेती कार्यशाला 2022 में आजमगढ़ के कृषक महेन्द्र सिंह को किया सम्मानित। आजमगढ़। इन्द्रा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ में राज्य स्तरीय गौ-आधारित प्राकृतिक खेती कार्यशाला -2022 का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि राज्यपाल गुजरात आचार्य देवव्रत व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहे। […]

You May Like

advertisement