अररिया बिहार: जिला परिषद सहित 11 नामजद एवं 50 से 60 अज्ञात पर केस दर्ज

जिला परिषद सहित 11 नामजद एवं 50 से 60 अज्ञात पर केस दर्ज
मामला बिजली को लेकर सड़क जाम करने का
अररिया
जोकीहाट फैटकी चौक एनएच जाम मामले में 11नामजद एवं 50-60 अज्ञात लोगों पर जोकीहाट थाने में प्राथमिक की दर्ज की गई है । यह प्राथमिकी जोकीहाट अंचल अधिकारी शैमी पोद्दार द्वारा की गई है। विदित हो कि फटकी चौक में बिजली समस्या को लेकर कुछ ग्रामिणों द्वारा उग्र प्रदर्शन किया गया, जो ग्रामीण काकन, पार काकन गमहरिया, उड़ान टोली के लोगो द्वारा जिला परिषद पति प्रवेज मुसर्रफ, पिता- अब्दुल गफ्फुर, सा०- काकन, एवं क्षेत्र सं0 24 के नेतृत्व में उग्र प्रदर्शन किया गया इनके साथ अन्य लोगो ने भी इनका सहयोग दिया। पचास से साठ अन्य ग्रामिण द्वारा एनएच 327 ई फटकी चौक पर टायर जला कर एवं नारेबाजी 2 घंटो तक किया ।जिसे दोनों तरफ से आवागमन बाधित हो गया। जिसे आने जाने वाले लोगों का बहुत ही कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। जोकीहाट प्रखंड क्षेत्र में पिछले कई दिनों से बिजली की समस्या को लेकर बुधवार को उपभोक्ताओं ने जिला परिषद परवेज मुशर्रफ की अगवाई में सड़क जाम कर टायर जला कर प्रदर्शन किया ।
बिजली विभाग के इस रवैये से नाराज उपभोक्ताओं ने आक्रोशित होकर बुधवार को अररिया बहादुरगंज मार्ग एनएच फैटकी चौक राजमार्ग को जाम कर तीन घन्टो तक प्रदर्शन किया।
अनियमित बिजली आपूर्ति से परेशान ग्रामीणों ने घंटों सड़क जाम कर प्रदर्शन किया।
तीन घण्टे तक सड़क जाम रहा जिस को लेकर यातायात पुरी तरह बाधित रहा।
इस बीज आने जाने वालों को यात्रियों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा।
सड़क जाम की घटना पर जोकीहाट थाना पुलिस मौके पर पहुच कर प्रदर्शन कारियो को समझाया और कहा आप की मांगे जायज हैं लेकिन सड़क जाम कर अवरुद्ध करना गलत है।
वही जाम की सूचना पर बीडीओ रणबीर कुमार व अंचलाधिकारी शैमी पोद्दार ,बिधुत कनीय अभियंता राजनारायण ठाकुर जाम स्थल पर पहुच कर आक्रोशितों को शांत कराया और जाम तुड़वाया।
नाराज उपभोक्ताओ ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। साथ ही बिहार सरकार के खिलाफ गगनभेदी नारे लगाए।
उपभोक्ताओं का आरोप था कि बिजली विभाग के अभियंता और कर्मी की मिलीभगत से जानबूझकर बैरगाछी फीडर के साथ सौतेला रवैया अपना रही हैं।
सड़क टायर जला कर
प्रदर्शन से भीषण जाम लग गई। यहाँ तक की एम्बुलेंस को डेढ़ घण्टे रुका रहना पड़ा। दूसरे जिले के डीडीसी की वाहन जाम में रुका रहा । जाम में कई पार्टी के अधिकारियों को जाम में फंसा रहना पड़ा ।जाम लंबी लग गई। सैकड़ों वाहन सड़क पर खड़े रहे।
जाम को खुलवाने के लिए पुलिस को घंटों कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बीडीओ सीओ जेई के आश्वासन के बाद जाम तोड़ा गया
वही कनीय अभियंता राजनारायण ठाकुर ने आक्रोशित उपभोक्ताओं को
आश्वासन देते हुए कहा कि शुक्रवार को बलवा ड्यूरी से नियमित बिजली आपूर्ति की जाएगी वैसे 132 ट्रांसमिशन ग्रिड चालू हो चुका है जिसे शुक्रवार को अपडेट किया जाएगा
बिजली विभाग के जेई से उपभोक्ताओं ने तीन पॉइंट पर प्रश्न पूछे जाने पर जबाब देते हुए कहा कि बलवा ड्यूरी ग्रिड से बिजली मिलने के बाद सारी समस्या दूर हो जाएगी। बिजली बिल की समस्याओं को लिखित रूप से दें अगर त्रुटि रही तो अवश्य सुधार होगा।
वही प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे जिला परिषद परवेज मुशर्रफ ने कहा कि आप लोग शुक्रवार तक बिजली नियमित का आश्वासन दे रहे हैं ,लेकिन हम लोग मंगलवार तक इंतजार करेंगे। सुधार नही होने पर पुनः सड़क जाम करेंगे।
प्रदर्शन कर रहे उपभोक्ताओं में जिला परिषद परवेज मुशर्रफ तबरेज आलम रुसतम परवेज आलम, मतीन मरगूब हन्नान कुतुब उप मुखिया उबेद महमूद वारिस इस्माइल अहमद साकीब अंसार मोइज रेज़ा अनवर मंजर अकबर जुबैर अकबर मो रुस्तम आदि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अररिया बिहार: जदयू के पूर्व नेता के घर छापेमारी में भारी मात्रा में हथियार,कारतूस,विदेशी मुद्रा,ब्राउन शुगर,शराब समेत अन्य सामान बरामद,एक हिरासत में,जदयू के पूर्व नेता मौके से फरार

Thu Aug 10 , 2023
जदयू के पूर्व नेता के घर छापेमारी में भारी मात्रा में हथियार,कारतूस,विदेशी मुद्रा,ब्राउन शुगर,शराब समेत अन्य सामान बरामद,एक हिरासत में,जदयू के पूर्व नेता मौके से फरार अररियाफारबिसगंज थाना पुलिस ने हरिपुर वार्ड संख्या एक में पूर्व जदयू नेता मो. मुबारक के घर छापेमारी कर भारी मात्रा में हथियार,कारतूस,खोखा,ब्राउन शुगर,विदेशी शराब […]

You May Like

Breaking News

advertisement