मन्दिर की भूमि पर कब्ज़ा करने का आरोप

मन्दिर की भूमि पर कब्ज़ा करने का आरोप

रुड़की। मुंडेट गांव में मन्दिर की भूमि पर कब्जा करने का आरोप गांव के ही एक व्यक्ति पर लगाया गया है इसके साथ ही उक्त व्यक्ति को भाजपा विधायक एवं नेताओं का संरक्षण होने का आरोप भी विहीप नेताओं ने लगाया है। कहा कि यह लोग सत्ता के प्रभाव में जांच को भी प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर जमीन से कब्जा नही हटा तो आंदोलन से भी पीछे नही हटेंगे।

रुड़की क्या आदर्श नगर स्थित एक बैंकट हॉल में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रदीप त्यागी ने बताया कि एक पक्ष के द्वारा मंदिर की जमीन पर कब्जा किया हुआ है इस संबंध में उन्होंने एसडीएम रुड़की को एक प्रार्थना पत्र दिया था और मंदिर की भूमि की पैमाइश करने की मांग की थी परंतु आज तक उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। वही मामले को निपटाने के लिए 4 बार दूसरे पक्ष से बात हुई लेकिन कोई हल नही निकल पाया। उन्होंने आरोप लगाया कि झबरेड़ा विधायक देशराज कंर्णवाल, पूर्व मंत्री विनोद आर्य आदि जांच अधिकारी पर दबाब बनाकर जांच को प्रभावित कर रहे हैं। प्रदीप त्यागी का कहना है कि अगर निष्पक्ष जांच न हुई तो वह कचहरी के बाहर आत्मदाह करेंगे। ट्रस्ट के महासचिव विवेक त्यागी ने बताया कि मंदिर की भूमि पर कब्जा करने वाले लोगों ने आरोप लगाया था कि मंदिर के ट्रस्ट द्वारा सरकारी सड़क पर मंडे निर्माण किया जा रहा है जो कि एकदम झूठ है। विवेक ने कहा कि यदि मंदिर जमीन की जांच अधिकारी द्वारा निष्पक्ष रुप से नहीं की गई तो वह गांव में महापंचायत का आयोजन कर ऐसे नेताओं व पार्टी बाहिष्कार करेंगे जो मंदिर को भी नहीं बख्श रहे हैं। बीएफ जिला मंत्री शिवप्रसाद त्यागी ने कहा कि नेताओं द्वारा मंदिर की जमीन का सौदा करना बाद जांच अधिकारी द्वारा एक पक्षी कार्रवाई करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा उन्होंने कहा कि यदि मंदिर की जमीन मंदिर ट्रस्ट को न सौंपी गई तो बजरंग दल अपने स्तर से प्रदेश भर में आंदोलन करने को बाध्य होगा।वहीं इस सम्बंध में विधायक झबरेड़ा से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे बात नही हो पाई। उनके प्रतिनिधि ने बताया कि विधायक जी किसी कार्यक्रम में व्यस्त हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने ग्लेशियर टूटने के बाद गंगा के पक्के घाटों को कराया खाली।

Sat Apr 24 , 2021
उत्तराखंड:ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने ग्लेशियर टूटने के बाद गंगा के पक्के घाटों को कराया खाली।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिकऋषिकेश। जनपद चमोली के सीमांत क्षेत्र में ग्लेशियर टूटने की घटना के बाद ऋषिकेश के पक्के गंगा घाटों पर रहने वाले तमाम व्यक्तियों को पुलिस ने सुरक्षित स्थानों में भेज दिया। गंगा घाटों की […]

You May Like

advertisement