पेट्रोल -डीजल सहित अन्य जरूरी सामानों की आपूर्ति निरंतर बनी रहे- मुख्यमंत्री श्री साय

मुख्यमंत्री ने जिलों में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने कलेक्टर व एसपी को दिए निर्देश

जिले के पेट्रोल पम्पों में पर्याप्त मात्रा में डीजल- पेट्रोल उपलब्ध, ब्यवस्था सुनिश्चित करने जिला प्रशासन अलर्ट

बलौदाबाजार 03 जनवरी 2024/ मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने मंगलवार को सभी संभागायुक्त, कलेक्टर व पुलिस अधीक्षकों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक लेकर ट्रक चालकों की हड़ताल के कारण जिलों में पेट्रोल- डीजल सहित अन्य दैनिक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा कानून ब्यवस्था बनाए रखने के सम्बंध में जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने वाहन रोकने वालों को समझाईश देने तथा आम जनता को धैर्य बनाये रखने की अपील करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पेट्रोल, डीजल , दवाई एवं अन्य महत्वपूर्ण सामग्री की आपूर्ति बाधित नही होना चाहिए । असामाजिक तत्वों पर निगरानी के लिए पुलिस पेट्रोलिंग को बढ़ाया जाए तथा पुलिस टीम के द्वारा लगातार निगरानी की जाए। नशापान कर वाहन चलाने वालों को आवश्यक समझाईश व कार्रवाई भी किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में कंट्रोल रूम की स्थापना की जाय जो 24 घंटे संचालित रहे व कर्मचारी भी तैनात रहे ताकि लोगों को किसी प्रकार की समस्या हो तो शिकायत कर सकें। उन्होंने जिलों में शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलेक्टर व एसपी को जरूरी रणनीति बनाने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने सभी जिलों में 24 घंटे संचालित कंट्रोल रूम स्थापित कर खाद्य निरीक्षकों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।

प्रभारी कलेक्टर श्रीमती नम्रता जैन ने बताया कि जिले में पेट्रोल – डीजल सहित अन्य जरूरी सामग्री की आपूर्ति जारी है। सभी पेट्रोल पम्पो में पर्याप्त मात्रा में डीजल – पेट्रोल उपलब्ध है तथा आपूर्ति के लिए लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने जिले में डीजल- पेट्रोल के लिए किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ने देने की अपील आम जन से की है। उन्होंने खाद्य अधिकारी को तत्काल कंट्रोल रूम स्थापित कर 24 घण्टे कर्मचारियों की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
जिला खाद्य अधिकारी श्री विमल दुबे ने बताया कि जिले के पेट्रोल पम्पो में 535816 लीटर पेट्रोल तथा 777364 लीटर डीजल उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि जिले में डीजल व पेट्रोल की आपूर्ति के लिए मंदिर हसौद व गोपालपुर से लोड कराया जा रहा है।

एनआईसी कक्ष में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री दीपक झा सहित अन्य अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक से जुड़े थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खेल अकादमियों को साधन संपन्न और खेल प्रशिक्षण ढ़ांचे को मजबूत बनाने की जरूरत खेल मंत्री श्री टंकराम वर्मा

Wed Jan 3 , 2024
खेल मंत्री ने विभागीय अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश विभागीय गतिविधियों की ली जानकारी बलौदाबाजार, 03 जनवरी 2024/ खेल एवं युवा कल्याण विभाग के मंत्री श्री टंकराम वर्मा ने कल न्यू सर्किट हाऊस रायपुर में विभागीय अधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात के दौरान प्रदेश की खेल अकादमियों को साधन सम्पन्न […]

You May Like

advertisement