सभी स्कूलों में टीकाकरण शिविर आयोजित किए जाएंगे – कलेक्टर, समय सीमा बैठक में दिये गए निर्देश

जांजगीरचांपा, 05 जनवरी, 2022/ कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा बैठक में विभागीय काम काज की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों का टीकाकरण के लिए जिले के सभी हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूलों में शिविर आयोजित किया जाए। इन शिविरों में अन्य हितग्राहियों के प्रथम और द्वितीय डोज के टीकाकरण भी होगा। इसके लिए स्थानीय स्तर पर प्रचार-प्रसार करने के लिए संबंधित विभागों जिम्मेदारी दी गई है। संबंधित क्षेत्र के धान निरीक्षण के नोडल अधिकारियों को टीकाकरण का नोडल अधिकारी बनाने के लिए सीएमएचओ को निर्देशित किया।
    कलेक्टर ने कहा कि स्कूली बच्चों के टीकाकरण के लिए उनके अभिभावकों को भी जागरूक करने के निर्देश दिये। ताकि शतप्रतिशत टीककरण का लक्ष्य पूरा किया जा सके। टीकाकरण के दौरान टीकाकरण प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करवायें। आकस्मिक जरूरत को ध्यान में रखते हुए मेडिकल टीम भी शिविर के समीप तैनात रहे।  
भू-अधिग्रहण और मुआवजा वितरण के प्रकरणों का प्राथमिकता के साथ निराकरण करें –
    कलेक्टर ने निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि भू-अधिग्रहण और मुआवजा वितरण के प्रकरणों का प्राथमिकता के साथ निराकरण करें। आवश्यकता अनुसार संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को अवगत कराते हुए लंबित प्रकरणों का निराकरण करवायें। इसी प्रकार न्यायालय से जारी आदेशों का पालन प्रतिवेदन भी सुनिश्चित किया जाय।
कंटेनमेन्ट नियमों का कड़ाई से पालन करवायें –
     कलेक्टर ने सीएमएचओं डॉ. एस.आर. बंजारे, राजस्व अधिकारियों एवं अन्य संबंधित अधिकारियों से कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज पाये जाने पर कंटेनमेन्ट नियमों का कड़ाई से पालन करवाएं। कोरोना संक्रमण से प्रथम और द्वितीय लहर के दौरान बनाये गये सभी कोविड केयर सेंटर्स को तत्काल प्रारंभ करने की स्थिति में रहें। इसी प्रकार उपाचार में उपयोग होने वाले उपकरण ऑक्सीजन प्लांट,  कसंट्रेटर, जनरेटर आदि उपयोगी स्थिति में रहें। इसकी जांच कर जिला कार्यालय को आज ही रिपोर्ट प्रेषित करने कहा है। उन्होंने कहा कि हाट बाजार योजना के तहत लगाये जा रहे शिविर में कोविड जांच और टीकाकरण की सुविधा भी प्रारंभ करें।
धान की स्टेकिंग और सुरक्षित ढंकने का इंतजाम सुनिश्चित करें –
       कलेक्टर ने कहा कि मौसम विभाग कि सूचनाओं के आधार पर आगामी साप्ताह में देश के विभिन्न राज्यों में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। जिससे जांजगीर-चांपा जिला भी प्रभावित हो सकता है। उन्होंने धान खरीदी से संबंधित सभी अधिकारियों से कहा कि धान की सुरक्षित स्टेकिंग और सुरक्षित ढकने का इंतजाम सुनिश्चित करवा लें। कलेक्टर किसी भी स्थिति में धान का नुकसान नहीं होना चाहिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर, सक्ती एसडीएम रेना जमील, अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, सभी एसडीएम सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: नगर पालिका कर्णप्रयाग कूड़ा बेचकर हुई मालामाल,

Wed Jan 5 , 2022
चमोलीः बढ़ते शहरीकरण के कारण अब पहाड़ों में भी कूड़ा परेशानी का सबब बनता जा रहा है। लेकिन चमोली की कर्णप्रयाग नगर पालिका ने इसका हल निकालकर दूसरी नगर पालिकाओं के लिए एक मिशाल पेश की है। नगर पालिका कर्णप्रयाग ने 2013 से अब तक बीते 9 सालों में कूड़ा बेचकर […]

You May Like

advertisement