विशेष ग्राम सभा में होगा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना में प्राप्त दावा आपत्तियों का निराकरण

जांजगीर-चांपा 12/15/2021/ कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने सभी जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत 15 दिसम्बर से 20 दिसम्बर 2021 तक दावा आपत्ति लेकर 21 दिसम्बर से 24 दिसम्बर के बीच विशेष ग्राम सभा के माध्यम से निराकरण किया जाए। इसके लिए गांवों में मुनादी कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।
राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत ग्रामीण कृषि मजदूर परिवारों से 1 सितम्बर 2021 से 30 नवम्बर 2021 तक प्राप्त आवेदनों की प्रविष्टि पूर्ण करते हुए तहसीलदारों द्वारा सत्यापन कार्य किया गया। सत्यापन के उपरांत तैयार की गई पात्र-अपात्र हितग्राहियों की ग्रामवार सूची को तहसीलदारों एवं जनपद पंचायत सीईओ के माध्यम से ग्राम पंचायत को उपलब्ध कराया गया। ग्राम पंचायत में सूची के प्रकाशन के बाद 15 दिसम्बर से 20 दिसम्बर तक दावा-आपत्ति को लिया जाएगा। इसके उपरांत 21 दिसम्बर से 24 दिसम्बर तक विशेष ग्राम सभा का आयोजन के माध्यम से प्राप्त दावा-आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा। निराकरण के बाद ग्राम सभा के प्रस्ताव के साथ पात्र एवं अपात्र हितग्राहियों की अंतिम सूची संबंधित तहसीलदार एवं जिला कार्यालय भू-अभिलेख को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़ :निःशुल्क स्वास्थ्य कैम्प का समाजसेवी ने फीता काटकर किया शुभारंभ

Wed Dec 15 , 2021
निःशुल्क स्वास्थ्य कैम्प का समाजसेवी ने फीता काटकर किया शुभारंभ मेमारे मिल्लत इंतेज़ामिया कमेटी के तत्वावधान में लगातार दूसरी बार आयोजित हुआ स्वास्थ्य शिविर विवेक जायसवाल की रिपोर्ट अतरौलिया आज़मगढ़ मेमारे मिल्लत इंतेज़ामिया कमेटी की ओर से अल्लामा कौसर खान नईमी के 10 वें उर्स के मौके पर लगातार दूसरी […]

You May Like

Breaking News

advertisement