कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक

ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में रोका-छेका के तहत सघन अभियान चलाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के कार्यों का नियमित करें निरीक्षण – कलेक्टर

  जांजगीर-चांपा 09 अगस्त 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने कल कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। कलेक्टर ने आज 9 अगस्त को होने वाले विश्व आदिवासी दिवस के तैयारियों की समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिए। जिला स्तरीय कार्यक्रम चांपा के डॉ भीमराव अंबेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन में आयोजित होगा। उन्होंने संबंधित विभागों से तैयारियों के संबंध में जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी सीईओ और सीएमओ को ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में रोका-छेका अभियान के तहत सघन अभियान चलाकर नेशनल हाइवे, मुख्य मार्गों पर विचरण करने वाले मवेशियों को गौठानों में पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने घुमंतू पशुओं की टैगिंग व रेडियम बेल्ट लगाने के आंकड़ों की समीक्षा करते हुए अधिक से अधिक टैगिंग करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने अधिकारियों से पशुओं को खुले में विचरण के संबंध में व्यापक मुनादी करने एवं पशुओं को खुले में विचरण करते पाये जाने पर पशु पालकों पर अर्थदंड लगाने के निर्देश दिए।
      कलेक्टर ने मुख्यमंत्री स्कूल जतन के कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, सीएमओ एवं बीईओ को प्रति सप्ताह स्कूल जतन योजना के कार्यों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजनांतर्गत स्कूलों के छोटे एवं बड़े सभी कार्यों को 30 सितंबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने खाद भंडारण और वितरण के जानकारी ली तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इसके साथ ही कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से समय सीमा के बाहर के लंबित प्रकरण, अविवादित नामांतरण, सीमांकन, नक्शा बटांकन, ई-कोर्ट के प्रकरण सहित अन्य राजस्व कार्यों की विस्तार से समीक्षा करते हुए समय सीमा में शीघ्र निराकरण करने निर्देश दिए हैं।
     बैठक में कलेक्टर ने 13 अगस्त को खोखरा के पुलिस मैदान में आयोजित होने वाले भरोसे का सम्मेलन के लिए सभी संबंधित विभागों को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित विभागों को मंच, बैरिकेडिंग, ट्रैफिक व्यवस्था, हेलीपैड आदि आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने जल जीवन मिशन, स्वामी आत्मानंद स्कूल निर्माण प्रगति, आयुष्मान कार्ड, मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना, आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारी की विस्तृत समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री एस पी वैद्य, जिला पंचायत सीईओ डॉ ज्योति पटेल सहित जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय फाईलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम अंतर्गत सामूहिक दवा सेवन तथा राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस गतिविधि 10 अगस्त से 21 अगस्त 2023 तक किया जाएगा आयोजित

Wed Aug 9 , 2023
कलेक्टर ने ली जिला समन्वय समिति की बैठक जांजगीर-चांपा 09 अगस्त 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के अध्यक्षता में राष्ट्रीय फाईलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम अंतर्गत सामूहिक दवा सेवन तथा राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस गतिविधि 10 अगस्त से 21 अगस्त 2023 तक आयोजित करने हेतु जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित […]

You May Like

Breaking News

advertisement