मुख्यमंत्री के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की संस्कृति को पुनः स्थापित करने का सराहनीय प्रयास -अध्यक्ष गौ सेवा आयोग

जांजगीर-चांपा, 03 दिसंबर, 2022/ छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री डॉ. महंत रामसुंदर दास, शाकंभरी बोर्ड के अध्यक्ष श्री रामकुमार पटेल सहित विभिन्न जनप्रतिनिधियों और कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा, पुलिस अधीक्षक श्री विजय कुमार अग्रवाल ने आज जिला मुख्यालय के कचहरी चौक स्थित सीमार्ट परिसर में छत्तीसगढ़ महतारी, मां सरस्वती और स्वामी विवेकानंद के तैलचित्र पर द्वीप प्रज्जवलीत कर जिला स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया। इसके साथ ही सभी जनप्रतिनिधि, उपस्थित अधिकारी-कर्मचारी, गणमान्य नागरिक सहित आमनागरिकों और प्रतिभागियों द्वारा राजगीत का गायान किया गया। साथ ही बलौदा विकासखंड के प्रतिभागियों द्वारा राउत नाचा का प्रदर्शन करते हुए जिला स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के सदस्य श्रीमती मंजू सिंह, छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग के सदस्य सुश्री शंशिकान्ता राठौर, रोजगार गारंटी परिषद के सदस्य श्रीमती शेषराज हरबंश, जीव जन्तु बोर्ड के सदस्य श्री नारायण खण्डेलिया, उपाध्यक्ष लौह शिल्प विकास बोर्ड श्री विष्णु विश्वकर्मा, अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य श्री रमेश पैगवार, जनपद पंचायत नवागढ़ अध्यक्ष श्रीमती प्रिती देवी सिंह, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व विधायक श्री चुन्नीलाल साहू, कृषि उपज नैला मंडी अध्यक्ष श्री ब्यास नारायण कश्यप, श्री प्रिंस शर्मा, श्री रवि पांडेय, श्री देवेश सिंह, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ ज्योति पटेल, खेल अधिकारी श्री प्रमोद बैस, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी, गणमान्य नागरिक और प्रतिभागी उपस्थित थे।
शुभारंभ अवसर पर राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री डॉ. महंत रामसुंदर दास ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की पारंपरिक संस्कृति को पुनः स्थापित करने का सराहनीय प्रयास किया जा रहा है। इस कड़ी में युवा महोत्सव का आयोजन ब्लॉक, जिला, संभाग और राज्य स्तर पर आयोजित हो रहा है। डॉ महन्त ने कहा कि इस महोत्सव के माध्यम से स्थानीय कलाकारों को विभिन्न विधाओं में अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलेगा। उन्होंने युवा महोत्सव में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शांकभरी बोर्ड के अध्यक्ष श्री रामकुमार पटेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा हमारी संस्कृति और परंपरा को ब्लाक, जिला, संभाग और राज्य स्तर पर युवा महोत्सव के रूप में आयोजन कर युवा को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि युवा देश की शान और जान होते है। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन और महोत्सव में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को बधाई दी। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनीता चंद्रा ने युवाओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि युवा हर क्षेत्र में भाग ले। युवाओं को खुद अपना रास्ता बनाकर लक्ष्य को हासिल करते हुए आगे बढ़ना चाहिए। उन्हें हर क्षेत्र खेल-कूद से लेकर हर छोटे-बड़े कार्यक्रमों, आयोजनों में भागीदार बनना चाहिए। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने अपने उद्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा लगातार प्रदेश में युवा प्रतिभा को निखारने के लिए अनेक गतिविधियों का आयोजन किये जा रहें है। जिसमें से एक आयोजन युवा महोत्सव है। उन्होंने कहा कि युवा देश के आन, बान और शान होते हैं तथा युवाओं के प्रतिभाओं को मंच दिलाने के लिए युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही युवाओ को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेल-कूद गतिविधियों के लिए राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के आयोजन के साथ ही युवा महोत्सव का भी आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर ने सभी प्रतिभागियों को पूरी ईमानदारी और तनमन लगाते हुए समर्पित भाव से खेल में शामिल होने कहा, जिससे जिले का नाम राज्य स्तर पर भी रोशन हो सके। इसी प्रकार कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने संबोधन देते हुए प्रतिभागी युवाओं को खेल भावना से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी नगर पालिका परिषद जांजगीर-नैला श्री चंदन शर्मा ने आभार प्रदर्शन किया।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<strong>ढाई माह पहले दिखता था खण्डहर और था धूलों का गुबार, कलेक्टर ने दिया संवार</strong>

Sat Dec 3 , 2022
ठेकेदार की हुई खूब तारीफ, जिले में इस तरह का नहीं है बढ़िया भवन जांजगीर-चाम्पा 03 दिसम्बर 2022/ शासन के पैसों से बने भवन में कार्यालय का संचालन नहीं हो पाने से एक भवन समय के साथ खण्डहर में तब्दील होने जा रहा था। सफाई नहीं होने से भवन में […]

You May Like

Breaking News

advertisement