बरेली उत्तर प्रदेश: साहित्य परिषद ने आयोजित कीं प्रतियोगिताएं

“साहित्य परिषद ने आयोजित कीं प्रतियोगिताएं “
“भाषण में दिव्यांशी,निबंध मे प्रियांशी और कला मे विनीता राजपूत प्रथम “

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : क्रांंति तीर्थ श्रंखला के अंतर्गत अखिल भारतीय साहित्य परिषद के तत्वावधान में आज रानी लक्ष्मीबाई इंटर कालेज में चित्रकला, निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।प्रतियोगिताएं सीनियर और जूनियर दो वर्गां में हुईं। बच्चों ने प्रतियोगिताओं मे बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और काकोरी ट्रेन डकैती काण्ड के शहीदों के बारे में कई महत्वपूर्ण प्रसंग साझा किये।भाषण प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में कुमारी दिव्यांशी गंगवार प्रथम, कुमारी कृष्णा बाजपेई द्वितीय और सत्य बीर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । जूनियर वर्ग में कपिल गंगवार प्रथम, कृष्णा रस्तोगी द्वितीय तथा सत्यवीर ने तृतीय स्थान पर रहकर बाजी मारी। इसी प्रकार निबंध प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में प्रियंका देवी प्रथम, यश गंगवार औ द्वितीय और देव पाठक तृतीय स्थान पर रहे । निबंध प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में यश बाजपेई प्रथम, जतिन कुमार द्वितीय और कृष्णा रस्तोगी तृतीय स्थान पर रहीं। कला प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में विनीता राजपूत प्रथम,प्रियंका द्वितीय और याशु पटेल तृतीय स्थान पर रहे । कला प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में जीबिका सिंह प्रथम, गरिमा शर्मा द्वितीय एवं रितिका तृतीय स्थान पर रहीं । प्रतियोगिताओं मे विजयी सभी विजयी छात्र, छात्राओं को प्रांतीय अध्यक्ष साहित्य भूषण सुरेश बाबू मिश्रा, विद्यालय के प्रधानाचार्य रवि शंकर गौड, सुरेन्द्र बीनू सिन्हा, राजीव श्रीवास्तव, निर्भय सक्सेना, उमेश चन्द्र गुप्ता, कमल सक्सेना और प्रवीण शर्मा ने पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र प्रदान किए।
जी आई सी के सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य राम पाल सिंह , लक्ष्मीबाई के शिक्षक रावेन्द्र मिश्रा और विमलेश बाजपेई ने निर्णायक की भूमिका निभाई।
प्रतियोगिताओं का आयोजन साहित्य परिषद के जनपदीय मन्त्री राजीव श्रीवास्तव ने किया ।संचालन कमल किशोर शर्मा ने किया । जनपदीय मीडिया प्रभारी प्रवीण कुमार शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम मे विद्यालय के शिक्षक एवं बड़ी संख्या में छात्र, छात्राएं मौजूद रहे। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में काकोरी ट्रेन केस के शहीद क्रान्तिकारियों के नाम पर आम के बृक्ष लगाए गए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली उत्तर प्रदेश: जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने नगर पंचायत सिरौली के जर्जर बिजली तारों को बदलबाने हेतु बिद्युत अधीक्षण अभियंता को दिया एक ज्ञापन

Thu Aug 10 , 2023
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने नगर पंचायत सिरौली के जर्जर बिजली तारों को बदलबाने हेतु बिद्युत अधीक्षण अभियंता को दिया एक ज्ञापन दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : आज जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने नगर पंचायत सिरौली के बिजली के जर्जर हो चुके तारों के संबंध […]

You May Like

Breaking News

advertisement