बरेली उत्तर प्रदेश: प्राथमिक विद्यालय के निर्माण में कर दिया खेल, जिलाधिकारी से की शिकायत

प्राथमिक विद्यालय के निर्माण में कर दिया खेल, जिलाधिकारी से की शिकायत

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : सुभाषनगर में बने प्राथमिक विद्यालय के निर्माण में हुए घोटाले को लेकर आज वहां के लोगों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है।
ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान जानकारी देते हुए ज्ञापन देने आए लोगों ने बताया मोहल्ले में एक 60 वर्ष पुराना प्राथमिक विद्यालय है जो पुराना खंडरनुमा व जर्जर स्थिति में था जिससे विद्यार्थियों की जान का खतरा था। प्रशासन द्वारा विद्यालय कायाकल्प योजना के अन्तर्गत पुनः निर्माण कराया जा रहा है। जिसके संबंध में शासन द्वारा विद्यालय के पुनः निर्माण की धनराशि भेजी गई थी।
बता दें विद्यालय का संचालन एक अध्यापिका एक शिक्षामित्र और दो बाहरी व्यक्ति करते हैं। संचालन करने वालों ने पूरा स्कूल न तोड़कर स्कूल का आधा भाग तुड़वाया और बचे भाग में बच्चों को बैठाते हैं जो कभी भी गिर सकता है। वहीं स्कूल के संचालकों ने ग्रीन टॉयलेट योजना के अन्तर्गत टॉयलेट का निर्माण न कराके मिट्टी के गारे की दीवार पर लिंटर डलवा दिया है, जो कभी भी गिर सकता है। वहीं संचालकों ने स्कूल की नाली तोड़ दी है। जिससे सारा पानी मोहल्ले की सड़क में भरता है और स्कूल के पास बने मंदिर में आने-जाने वाले भक्तों व मोहल्ले के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं लोगों ने बताया अध्यापिका और शिक्षा मित्र बच्चों को पढ़ाने की जगह उनसे स्कूल में झाड़ू लगवाते हैं और कूड़ा डलवाने का काम कराते हैं। जब कोई बच्चा शिकायत करता है तो वह उसे बुरी तरह मारते-पीटते हैं। आरोपियों ने हल्का फुल्का कार्य कराकर निर्माण की धनराशि हड़प ली। वहीं विभाग के जेई से मिलकर शासन को झूठी व भ्रामक रिपोर्ट शासन व आला अधिकारियों को प्रेषित कर दी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली उत्तर प्रदेश: भाजपा नेत्री जिला पंचायत सदस्य तेजेश्वरी सिंह ने कस्बे में किया में जनसंपर्क

Tue Aug 8 , 2023
भाजपा नेत्री जिला पंचायत सदस्य तेजेश्वरी सिंह ने कस्बे में किया में जनसंपर्क दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : फतेहगंज पश्चिमी भाजपा नेत्री जिला पंचायत सदस्य ने लोगों से जनसंपर्क किया। और जानकारी के अनुसार आज मंगलवार को भाजपा नेत्री जिला पंचायत सदस्य तेजस्वी सिंह ने कस्बा फतेहगंज पश्चिमी के व्यापारियों […]

You May Like

Breaking News

advertisement