बरेली: मां के मंदिरों में पहले नवरात्र पर उमड़ी भीड़, गूंजे जयकारे

मां के मंदिरों में पहले नवरात्र पर उमड़ी भीड़, गूंजे जयकारे

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : आज से शारदीय नवरात्र का शुभारंभ हो गया है। घरों और मंदिरों में घट स्थापना के साथ ही नौ दिनों तक देवी मां के नौ स्वरूपों की उपासना की जाएगी। नवरात्र के प्रथम दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जा रही है। मां के मंदिरों में रविवार सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी। देवी मंदिर मां के जयकारों से गुंजायमान हो गए। शहर के कालीबाड़ी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी।
बदायूं रोड स्थित चौरासी घंटा मंदिर में देवी मां की महाआरती हुई। साहूकारा स्थित नौ दुर्गा मंदिर में भी भक्तों की भीड़ रही। देवी उपासना के महापर्व में देवी मंदिरों में भव्य सजावट की गई है। घरों में कलश स्थापना कर मां शैलपुत्री की आराधना कर सुख समृद्धि की कामना की गई। मंदिरों में पुजारियों ने विधि विधान से घट स्थापना कराई। व्रत रखकर भक्तिभाव से माता की उपासना करते हुए भक्तों ने भोग लगाया। शहर में कई जगह देवी पंडाल सजाए गए हैं। बताया जाता है इस बार मां दुर्गा का आगमन गज (हाथी) पर हुआ है। इसे बेहद शुभ माना जा रहा है। 30 साल बाद शारदीय नवरात्र का प्रारंभ शश राजयोग, भद्र राजयोग और बुधादित्य योग के साथ हुआ है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: नवरात्र के पहले दिन एसएसपी ने किए 78 दरोगाओं के ट्रांसफर, एक लाइन हाजिर, जिले भर में फेरबदल

Mon Oct 16 , 2023
नवरात्र के पहले दिन एसएसपी ने किए 78 दरोगाओं के ट्रांसफर, एक लाइन हाजिर, जिले भर में फेरबदल दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : एसएसपी घुले सुशील चन्द्रभान ने 78 दरोगाओं को इधर से उधर कर दिया, जबकि किला की सराय चौकी प्रभारी कोकिल को लाइन हाजिर किया है। एसएसपी ने […]

You May Like

advertisement