जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रो में सचालित डेंटल केयर में कार्यरत डेंटल सर्जनों की बैठक

कन्नौज

  जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रो में सचालित डेंटल केयर में कार्यरत डेंटल सर्जनों की बैठक की।

✍️ कन्नौज रिपोर्टर प्रशांत त्रिवेदी
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि जनपद में 13 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों डेंटल केयर संचालित है जिसमे कन्नौज,गुगरापुर, जलालाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर डेंटल यन्त्र उपलब्ध है,जो कार्य नही कर रहे। बताया कि छिबरामऊ, विशुनगढ़ में डेंटल यंत्र क्रियाशील है । शेष 8 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर डेंटल यंत्र उपलब्ध नही है। जहां डेंटल यंत्र उपलब्ध है वहा पर खराब अवस्था में है। उक्त के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने कड़ी नाराज़गी व्यक्त करते हुए कहा कि जहां डेंटल यंत्र उपलब्ध नहीं है वहां के लिए शासन से मांग कर ली जाए। जहां पर डेंटल यंत्र क्रियाशील नहीं वह क्रियाशील होने चाहिए अन्यथा संबंधित की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

श्री शुक्ल ने कहा कि दांतो की समस्या से जुड़े मरीज बड़ी संख्या में आते है। हमारा कर्तव्य है कि हम मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएं। किसी भी मरीज को चिकित्सा से संबंधित कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि स्वास्थ्य विभाग अपने कार्य आचरण में सुधार लाए अन्यथा संबंधित के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जाएगी। कहा है कि चिकत्सक सेवा भाव से कार्य करे।

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विनोद कुमार सहित समस्त डेंटल सर्जन उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: धोखे से विधवा का किया शारीरिक शोषण, इन्साफ़ के लिए पहुंची वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के ऑफिस

Tue Dec 13 , 2022
धोखे से विधवा का किया शारीरिक शोषण, इन्साफ़ के लिए पहुंची वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के ऑफिसदीपक शर्मा (संवाददाता)बरेली। थाना पुलिस से न्याय न मिलने पर पीड़ित महिला करणी सेना की मातृशक्ति महिला विंग से मिलीं ।और आप बीती बताई वहीं करणी सेना की जिला अध्यक्ष सुधा शर्मा ने तमाम महिला […]

You May Like

Breaking News

advertisement