आज़मगढ़:परीक्षा केन्द्र के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 के अन्तर्गत कोई भी अधिकारी/कर्मचारी एन्ड्रायड फोन नही ले जायेगा- जिलाधिकारी


आजमगढ़ 21 जनवरी– जिलाधिकारी श्री अमृत त्रिपाठी ने आज राहुल प्रेक्षागृह में आगामी 23 जनवरी 2022 को आयोजित होने वाले उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में अधिकारियों को निर्देश दिया कि आज और कल के दिनांक में सभी एसडीएम/सीओ सभी परीक्षा केन्द्रों को चेक कर सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को कराना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश दिया कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर सीसी टीवी कैमरे प्रवेश द्वार से परीक्षा कक्ष तक प्रत्येक दशा में चालू हालत में होना चाहिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि मौसम खराब होने के कारण प्रश्न पत्रों को निर्धारित समय से आधा घण्टा पहले प्राप्त कर परीक्षा केन्द्रों पर पहुॅचाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कोई भी परीक्षार्थी किसी भी दशा में मोबाइल फोन अथवा किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक गैजेट परीक्षा कक्ष में न ले जाने पाये। उन्होने कहा कि सभी परीक्षार्थियों के बैग एवं अन्य सामानों को केन्द्र व्यवस्थापक सुरक्षित रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होने समस्त केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया कि विद्यालय के सभी कमरों के खिड़कियॉ की मरम्मत एवं शौचालय में पानी आदि की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि परीक्षा केन्द्र के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 के अन्तर्गत कोई भी अधिकारी/कर्मचारी एन्ड्रायड फोन नही ले जायेगा। उन्होने कहा कि अधिकारी/कर्मचारी को केवल की-पैड मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति होगी। उन्होने कहा कि यदि किसी के पास एन्ड्रायड फोन या कोई इलेक्ट्रानिक सामान पाया जाता है तो धारा 144 के तहत कार्यवाही की जायेगी।
उन्होने केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया कि पूरी परीक्षा की सचल वीडियोग्राफी कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि प्रश्न पत्र खोलने और पैक करने की वीडियोग्राफी अनिवार्य रूप से किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अभ्यर्थी अपने साथ पहचान पत्र के रूप में ड्राइविंग लाइसेंस/पैनकार्ड/वोटर आईडी कार्ड/पासपोर्ट/आधार कार्ड की मूल प्रति अवश्य लायें।
जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों एवं केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया कि परीक्षा के दौरान कोविड गाइडलाइन का अनुपालन सख्ती से सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर थर्मल स्कैनर, सेनिटाइजर, मास्क आदि की व्यवस्था प्रत्येक दशा में सुनिश्चित की जायेगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ0 वीके शर्मा सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं समस्त केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत (03 किग्रा गेहूँ, 02 किग्रा चावल) का निःशुल्क होगा वितरण

Fri Jan 21 , 2022
आजमगढ़ 21 जनवरी– जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार पुष्कर ने अवगत कराया कि लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत वर्तमान समय में माह जनवरी 2022 के द्वितीय वितरण चक्र में दिनांक 22 जनवरी 2022 से 31 जनवरी 2022 के मध्य प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत वितरित होने वाले प्रति यूनिट […]

You May Like

Breaking News

advertisement