डॉक्टर का जीवन सँघर्ष से भरपूर है :डॉ. राजेश वर्मा

सेंट्रल डेस्क – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877
रितु वर्मा सिंदवानी ।

जयपुर :- जिस प्रकार से दुनिया मे तरह तरह की बीमारियां बढ़ती जा रही है । वहीँ उन बीमारियों के साथ दुनियां भर के डॉक्टर आवाम को बचाने के लिये दिन रात मेहनत कर उस पर सँघर्ष करते रहते हैं । यह बात लायंस क्लब जयपुर द्वारा डॉक्टर दिवस पर आधारित सेमिनार को डॉ. राजेश वर्मा दन्त चिकित्सक ने सम्भोदित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि डॉक्टर और मरीज का रिश्ता आवाम के लिये भगवान और भगत के रूप में माना जाता है । हर डॉक्टर हमेशा ये ही कोशिश करता है कि उसका मरीज जल्द से जल्द ठीक हो सके । इन्हीं बातों को ध्यान रखते हुए हर डॉक्टर अपनी तरफ से पूरी कोशिश करता है ।
उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ वर्षों से दुनिया मे कोरोना वायरस के कारण दुनिया मे त्राहि त्राहि मची हुई है । उस से कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों को बचाने के लिए हर डॉक्टर अपनी जिन्दगी को दांव पर लगा अपने मरीज को बचाने के लिये दिन रात मेहनत कर रहा है ।
उन्होंने देश के लोगों को सन्देश देते हुए कहा कि इस वायरस से बचने के लिये सरकार द्वारा दिये निर्देश का पालन करें । हर मरीज की जान बचाना हर डॉक्टर का कर्म होता है जिसकी पालना करना हर डॉक्टर को अपना कर्तव्य समंझ कार्य करना चाहिये । ताकि डॉक्टर और मरीज के बीच रिश्ता मजबूत हो ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:भाजपा के वरिय नेता पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे, सहयोग का दिया आश्वासन

Fri Jul 2 , 2021
संवाददाता-विक्रम कुमार भारतीय जनता पार्टी के वरीय नेता राजेश यादव कसबा प्रखंड के सब्दलपुर पंचायत के फतेहपुर मुसहरी गांव पहुंचकर बुधवार को सड़क दुर्घटना में मारे गए वर्षीय कैलाश ऋषि तथा 12 वर्षीय सूरज ऋषि के परिजनों से मुलाकात की । इस मौके पर भाजपा नेता राजेश यादव ने शोकाकुल […]

You May Like

advertisement