महंत राजेंद्र पुरी ने बताया समाज के साथ मिलकर नवरात्र उत्सव मनाने से दुर्गा मां के आशीर्वाद एवं आनंद की प्राप्ति होती है

महंत राजेंद्र पुरी ने बताया समाज के साथ मिलकर नवरात्र उत्सव मनाने से दुर्गा मां के आशीर्वाद एवं आनंद की प्राप्ति होती है।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

नवरात्रों में मां भगवती शक्ति स्वरूप में भक्तों के साथ होती है।

कुरुक्षेत्र, 12 अप्रैल : जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी ने निरंतर नवरात्र पूजन के चलते बताया कि चैत्र नवरात्रों का महत्व धार्मिक और सांस्कृतिक दृष्टिकोण से है। देवी मां दुर्गा की पूजा भक्ति एवं शक्ति स्वरूप के माध्यम से मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि यह 9 दिन की लंबी पूजा का पर्व है जिसमें हम मां दुर्गा की नौ स्वरूपों की पूजा करते हैं और उनकी कृपा का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। इस अवसर पर हम ध्यान केंद्रित करते हैं, मंत्र जपते हैं और ध्यान करते हैं ताकि हमें आत्मशक्ति, शांति और समृद्धि की प्राप्ति हो।
महंत राजेंद्र पुरी ने बताया कि इस साल चैत्र नवरात्र हम सभी के लिए एक विशेष महत्वपूर्ण समय होता है। इस अवसर पर हम सभी अपने आसपास के समाज के साथ मिलकर उत्सव मनाएं। दुर्गा मां की पूजा करें और उनके आशीर्वाद का आनंद लें। यह समय है कि हम सभी एक-दूसरे के साथ खुशियों का साझा करें, संगीत और नृत्य का आनंद लें। अपने जीवन को प्रसन्नता और समृद्धि से भर दें। चैत्र नवरात्र के उत्सव में हर दिन को अलग-अलग रूप में मनाया जाता है। प्रत्येक दिन का एक विशेष महत्व होता है। प्रत्येक दिन की पूजा और उत्सव की विशेषता होती है, जो लोगों को आत्मिक और मानसिक शक्ति और संतुलन प्राप्त करने में मदद करती है।
महंत राजेंद्र पुरी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्री जयराम पब्लिक स्कूल में नवरात्र उत्सव, बैसाखी पर्व एवं अंबेडकर जयंती पर रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ हुआ आयोजन

Fri Apr 12 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के सुंदर प्रस्तुति दी। कुरुक्षेत्र, 12 अप्रैल : देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से गतिमान श्रीमती केसरी देवी लोहिया जयराम पब्लिक स्कूल में नवरात्र उत्सव, बैसाखी पर्व […]

You May Like

advertisement