हरियाणा :यूनाइटेड नेशन के ग्लोबल इवेंट ” फूड सिस्टम सम्मिट-2021″ में प्रतिभागी बने डॉ. संजीव कुमारी, राकेश छोकर

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

यूनाइटेड नेशन के सेक्रेटरी जनरल की लीडरशिप में आयोजित हुआ वर्चुअल प्रोग्राम।
एक सौ देशों के प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा।

पानीपत :- यूनाइटेड नेशन (यू एन ओ ) के ग्लोबल इवेंट फूड सिस्टम सम्मिट 2021 के वर्चुअल प्रोग्राम में वरिष्ठ लेखिका, पर्यावरणविद डॉ. संजीव कुमारी, वरिष्ठ पत्रकार, साहित्यकार, सोशल एक्टिविस्ट राकेश छोकर ने प्रतिभाग किया । साथ ही इस विशेष सम्मिट में एक सौ से अधिक देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य विश्व भर में पौष्टिक एवं गुणवत्तायुक्त भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करना रहा।
इटली गवर्नमेंट (रोम ) के सहयोग से आयोजित इस ग्लोबल इवेंट में आज का विषय ” ए बोल्ड एम्बिशन टू इम्प्रूव फ़ूड सिस्टम ” रहा। यूनाइटेड नेशन के सेक्रेटरी जनरल एंटोनियो गुटेरेस की लीडरशिप में आयोजित इस ग्लोबल इवेंट में दुनिया भर के यूथ, फार्मर, बुद्धिजीवी वर्ग, सिविल सोसायटी, शोधार्थी, प्राइवेट सेक्टर, पर्यावरण, कृषि, नीति, स्वास्थ्य , पोषण, वित्त क्षेत्रों के विशेषज्ञों ने प्रतिभाग किया। कई देशों के वरिष्ठ मंत्रियों, अधिकारियों ने भी मुख्य भागेदारी निभायी। कार्यक्रम में ह्यूमन राइट्स के तहत है विश्व भर में फूड सोल्यूशन , इंप्रूवमेंट के कमेंटमेंट पर वैश्विक मंथन हुआ।
यूनाइटेड नेशन ऑर्गेनाइजेशन के इस वर्चुअल प्लेटफार्म पर उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर निवासी वरिष्ठ पत्रकार एवं सोशल एक्टिविस्ट राकेश छोकर औऱ हरियाणा के जनपद पानीपत निवासी डॉ. संजीव कुमारी ने प्रतिभाग किया। यू. एन .ओ .की और से दोनों ही प्रतिभागियों का प्रोफाइल भी तैयार किया गया है।जो एक विशेष उपलब्धि है। कार्यक्रम में मुख्यतः जर्मनी के फ़ेडरल मिनिस्टर फ़ॉर इकोनॉमिक्स को ऑपरेशन एंड डेव गर्ड मुलर , वर्ल्ड बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर आफ डेवलपमेंट पालिसी मारी पंजस्टी, प्रोफ़ेसर सलीम उल हक, प्रोफ़ेसर आर्चम वॉन ब्रॉन,इस्ट्रेल्ला पेनुनिया,एल्जियाबेथ,पीटर बेककर औऱ यू .एन.ओ . से जुड़े विभिन्न क्षेत्रों के वरिष्ठ विशेषज्ञ लोगों ने प्रमुख भूमिका निभाई। प्रभाव एंकरिंग एनी नुओर्गाम ने की ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुवि के संगीत एवं नृत्य विभाग की राष्ट्रीय स्तर की संगीत कार्यशाला का शुभारम्भ 29 जुलाई से8 दिवसीय कार्यशाला में पंजीकरण की अंतिम तिथि 28 जुलाई

Mon Jul 26 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र, 26 जुलाई। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के संगीत एवं नृत्य विभाग व केयू रूसा प्रोजेक्ट के सतत शिक्षा के लिए केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में कला प्रदर्शन में प्रोफेशनल्स के लिए कौशल विकास विषय पर 8 दिवसीय संगीत कार्यशाला का आयोजन 29 […]

You May Like

Breaking News

advertisement