उत्तराखंड:देहज की मांग पूरी नही होने पर विवाहिता के चेहरे पर तेजाब डालकर घर से निकाला


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

पति और ससुराल के लोगों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर उसके चेहरे पर तेजाब डालकर घर से निकाल दिया। नवजात बच्ची के साथ घर से बाहर निकाली गई विवाहिता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर रानीपुर पुलिस ने पति व उसकी दूसरी पत्नी सहित ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक काफिया पुत्री स्व. इकबाल निवासी ग्राम सलेमपुर महदूद रानीपुर का निकाह नसीम पुत्र बाबू निवासी ग्राम सादकपुर हसनपुर थाना रेहड जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश से मुस्लिम रीति रिवाज के फरवरी 2017 में पिरान कलियर रूडकी में हुआ था। परिवार ने अपनी हैसियत के मुताबिक काफी दान दहेज दिया था। शादी के बाद से ही ससुर बाबू, सास शमसीदा व देवर मुर्करम व पति नसीम दहेज से खुश नही थे।
तभी से ही दहेज कम लाने के लिए ताने देने लगे थे। इसी बीच शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडित करते हुए एक मोटर साईकिल और 50 हजार रूपये की मांग की। रोजाना झगड़ा कर गाली गलौच करते मारपीट करते रहे। विवाहिता के पति नसीम ने दूसरी शादी यासमीन नाम की महिला से कर रखा था। दूसरी पत्नी भी पति के साथ रहने से घर में आए दिन कलह रहती थी। जबकि काफिया को मूलभुत सुविधा रोटी, कपड़ा से भी तंग किया जा रहा था। विवाहिता ने गर्भवती होने के बाद अगस्त 2020 में सरकारी अस्पताल बिजनौर में बेटी को जन्म दिया।

आरोप है कि जन्म के समय गर्भावस्था में भी ससुराल वालों ने कोई देखभाल नही की। इसके बाद भी लगातार उत्पीड़न करते रहे। 25 दिसंबर को 2020 की रात को पति नसीम व दूसरी पत्नी यासमीन के साथ मिलकर ससुराल वालों ने मारपीट कर उसके चेहरे पर तेजाब डाल दिया। इसके बाद ईलाज भी नहीं कराया गया। तीन बाद नवजात बेटी के साथ घर से बाहर निकाल दिया। उसने अपनी मां के घर ग्राम सलेमपुर महदूद पहुंचकर आपबीती बताई। रिश्तेदारों ने पहले समझौता कर सुलह कराने का प्रयास किया।
पति व साथ में अन्य लोगों के आने के बाद भी कोई हल नहीं निकला। यहां भी विवाद खड़ा हो गया। विवाहिता के साथ मारपीट कर उसकी बेटी को छीनने का प्रयास किया। जब आसपास के लोग एकत्र हुए तो जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। रानीपुर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपी पति नसीम व उसकी दूसरी पत्नी यासमीन, ससुर बाबू, सास शमसीदा, देवर मुकर्रम निवासीगण ग्राम सादकपुर हसनपुर थाना रेहड जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:सीएम से पर्वतारोही सविता कंसवाल ने की भेंट

Sun Jun 13 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से रविवार को मुख्यमंत्री के भागीरथीपुरम स्थित आवास में उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद की पर्वतारोही सविता कंसवाल ने भेंट की। उन्होंने बताया कि आईएमएफ के मैसिफ एक्सपीडिशन के तहत उन्होंने माउंट एवरेस्ट, लोहत्से एवं पुमोरी शिखर का सफल आरोहण किया। इसमें देशभर […]

You May Like

Breaking News

advertisement