बिहार:जिले में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा से पूर्व शत-प्रतिशत छात्रों के टीकाकरण का हो रहा प्रयास

जिले में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा से पूर्व शत-प्रतिशत छात्रों के टीकाकरण का हो रहा प्रयास

-किशोरों के टीकाकरण को लेकर बेहद सफल रहा तीन दिवसीय विशेष अभियान
-विद्यालयों में गैर नामांकित बच्चों को चिह्नित कर हो रहा टीकाकरण का प्रयास

अररिया

जिले में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा से पूर्व शत-प्रतिशत छात्रों के टीकाकरण का प्रयास जारी है। आगामी फरवरी माह में होने वाली परीक्षा में शामिल छात्रों को चिह्नित करते हुए उन्हें टीकाकृत किया जा रहा है। जिले में किशोरों की बड़ी आबादी परीक्षा में भाग लेंगे। महामारी के खतरों को देखते हुए जिला प्रशासन परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की सेहत को लेकर चिंतित है। इसे लेकर विशेष अभियान संचालित करते हुए अधिक से अधिक छात्रों के टीकाकरण की कोशिशें जारी है। इस क्रम में जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच के निर्देश पर 20, 22 व 24 जनवरी को लगातार जिले में विशेष टीकाकरण अभियान संचालित किया गया। तीन दिवसीय विशेष अभियान के क्रम में 15 से 18 साल के युवाओं की बड़ी आबादी को टीका का पहला डोज लगाया गया है। अभियान की सफलता से उत्साहित प्रशासनिक महकमा टीकाकरण की इस मुहिम को आगे भी जारी रखने पर विचार कर रहा है।

जिले में बेहद सफल रहा तीन दिवसीय अभियान :

डीआईओ डॉ मो मोईज ने बताया जिले में 2.11 लाख किशोरों के टीकाकरण का लक्ष्य है. इसमें 89, 293 किशोरों को टीका का पहला डोज लगाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय विशेष अभियान के क्रम में करीब 70 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। टीका लेने वालों में 15 से 18 साल के युवाओं के साथ बड़ी संख्या में दूसरे डोज से वंचितों का टीकाकरण शामिल है। उन्होंने बताया सोमवार को संचालित अभियान के क्रम में 15000 से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण को लेकर प्रयास आगे भी जारी रहेगा। विद्यालयों में अनामांकित बच्चों का भी चिह्नित कर टीकाकरण का प्रयास किया जा रहा है।

टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य के लिये कर्मी होंगे सम्मानित :

डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ ने कहा कि कोरोना टीकाकरण अभियान में बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों को गणतंत्र दिवस के मौके पर जिलाधिकारी के हाथों सम्मानित किया जायेगा। इसके लिये सभी प्रखंडों से अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने वाले दो कर्मियों की सूची की मांग की गयी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कवि जनार्दन प्रसाद झा की 118 वी जयंती मनाई गई

Tue Jan 25 , 2022
कवि जनार्दन प्रसाद झा की 118 वी जयंती मनाई गई पूर्णिया पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया के हिंदी विभाग द्वारा संस्थापक प्रधानाचार्य एवं छायावादी युग के प्रमुख कवि श्री जनार्दन प्रसाद झा द्विज की 118वीं जयंती सेमिनार हॉल में कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य […]

You May Like

Breaking News

advertisement