स्वच्छ भारत अभियान के तहत समाचार पत्रों से लिफाफा निर्माताओं को किया सम्मानित

स्वच्छता संदेश देश का हर रविवार विशेष

कोटकपूरा (वीवी न्यूज)
नगर पालिका कोटकपूरा के कार्यकारी अधिकारी रजनीश अरोड़ा एवं स्वच्छता निरीक्षक दीपक कुमार के निर्देशन में
स्वच्छ भारत अभियान के तहत कागज के लिफाफे बनाने वाली बहनों रेशमा रानी और नीलम रानी को आज नगर परिषद कार्यालय, कोटकपूरा में विशेष प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.
इस अवसर पर पंजाब सरकार के पीएमआईडीएस विभाग के अधीन काम कर रहे वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता उदय रणदेव और सीएफ तजिंदर कौर ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत कोटकपूरा में हर गली, स्कूल, गांवों और कार्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। लोगों को
उनके घरों में गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग कर जैविक खाद बनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, ताकि अपने घर आसपास की सफाई हो सके और कूड़ा करकट को कम किया जा सके वह उसका , बाहर न थूकें। अंत में सैनेट्री निरीक्षक दीपक कुमार और कर्मचारी संगठन के सुखदेव सिंह ने सरकार के विभाग की ओर इस अभियान को निरंतर प्रयासरत साथियों की सराहना की और हर अपनी तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
इस समय उपस्थित मोटीवेटर टीम की तरफ से तैयार की गई खाद की प्रदर्शनी लगाई गई वो कागज़ के लिफाफे रेहड़ी वाले,व दुकानदार भाईऔं में आवंटित किए गए ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:भाई बहनों का रक्षाबंधन त्योहार की बड़ी धूम

Sun Aug 22 , 2021
भाई बहनों का रक्षाबंधन त्योहार की बड़ी धूम आजमगढ़। जिले में रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार की बड़ी रही धूम बहनों ने भाइयों के हाथों पर राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र के लिए हाथ में बाधा रक्षा कवच भाईयों बहन का ये त्यौहार एक दूसरे के सुरक्षा कवच को दर्शाता है […]

You May Like

advertisement