पांचवें दिन थियेटर फेस्ट में कानून के फंदे में ख़ुद फंसा फन्दी

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : रंगालय एकेडमी ऑफ आर्ट एंड कल्चर सोसाइटी के द्वारा थिएटर अड्डा मे चल रहे 15 दिवसीय थिएटर फेस्ट मे पांचवे दिन संदेश सांस्कृतिक मंच फ़िरोज़ाबाद ने नाटक “फन्दी” प्रस्तुत किया।
शंकर शेष द्वारा लिखित एवं शहंशाह खान द्वारा निर्देशित इस नाटक में नाटककार ने बड़ी ही कुशलता से मानवीय संवेदनाओं को कुरेदा है। यह नाटक जितनी कुशलता से हमारे देश के कानून मे संशोधन की मांग करता है, उतनी ही कुशलता से देश के गरीब तबके की पीढ़ा को भी दर्शाता है ।
नाटक का मुख्य पात्र “फंदी” एक ट्रक चालक है और वह अपने कैंसर से पीढ़ित पिता से अत्यंत स्नेह रखता है परंतु एक समय ऐसा भी आता है जब अपने पिता पर जान छिड़कने वाला ” फंदी” ही अपने पिता की हत्या कर देता है। और तब चलता है “फंदी” के ऊपर अपने ही पिता की हत्या का मुकदमा और जैसे –जैसे नाटक अपने गंतव्य की ओर बढ़ता है वैसे – वैसे हमारे समाज, हमारी व्यवस्था, हमारे कानून, हमारी सोच की परत दर परत खोलता जाता है। यह नाटक एक गंभीर नाटक है।
नाटक में शहंशाह खान, हरिओम बाबू, मनीश शर्मा, पंकज कुमार, लक्ष्मी शंखधार ने कार्य किया।
नाटक मंचन से पहले डॉ. विनोद पागरानी, सुभाष कथूरिया, मनोज अग्रवाल ने दीप प्रज्वल्लित कर किया।
थिएटर फेस्ट का संयोजन शैलेन्द्र कुमार ने किया कार्यक्रम में शालिनी गुप्ता, शुभी, सुशील, मोहित, अजय गौतम, सचिन श्याम भारतीय, संजय शर्मा का विशेष सहयोग रहा।
कल छठे दिन दिल्ली की टीम शिवायु नाट्य संस्था नाटक ‘रिहर्सल’ का मंचन करेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का हुआ सम्मान

Fri Jun 21 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : आज हिंदू साम्राज्य दिवस के उपलक्ष में हिंदू साम्राज्य समूह द्वारा बरेली महानगर में समूह के दुर्गेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ताओं ने भीषण गर्मी होने पर अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बगैर राहगीरों को ट्रैफिक सुविधा हेतु सुरक्षा देने पर सम्मान […]

You May Like

Breaking News

advertisement