उत्तराखंड: चर्चित वन्तरा रिजॉर्ट से अब तक पांच महिला कर्मी छोड चुकी है, एसआईटी ने स्टाफ से पूछताछ की,

ऋषिकेश : भाजपा से निष्कासित विनोद आर्या का बेटा पुलकित आर्या ऐय्याश होने के साथ रिसार्ट में कर्मचारियों से बदसलूकी भी करता था। उसके इस व्यवहार से परेशान होकर करीब पांच साल पहले खुले इस रिसार्ट से अब तक पांच महिला कर्मी नौकरी छोड़कर जा चुकी हैं। इस रहस्य से मंगलवार को तब पर्दा उठा, जब एसआइटी की प्रभारी डीआइजी पी. रेणुका देवी रिसार्ट में जांच करने पहुंचीं। यहां मौजूद स्टाफ ने पूछताछ के दौरान उन्हें इस बारे में बताया।

एसआइटी इन महिलाओं को भी बयान दर्ज कराने के लिए बुलाने की तैयारी कर रही है। जिससे यह पता चल सके कि कहीं रिसार्ट में नौकरी करते हुए उनका भी मानसिक या शारीरिक उत्पीड़न तो नहीं किया गया। अंकिता हत्याकांड की जांच एसआइटी ने तेज कर दी है। इस कड़ी में एसआइटी की प्रभारी डीआइजी पी. रेणुका देवी सोमवार से क्षेत्र में ही कैंप कर रही हैं।

मंगलवार को वह तीसरी बार रिसार्ट का निरीक्षण करने के लिए टीम के साथ वहां पहुंचीं। उन्होंने अंकिता भंडारी के कमरे सहित पूरे परिसर का गहन निरीक्षण किया। साथ में पहुंची फोरेंसिक टीम ने आवश्यक साक्ष्य भी जुटाए। इस दौरान एसआइटी ने रिसार्ट में मौजूद स्टाफ से एक-एक कर पूछताछ भी की। इसमें जो तथ्य सामने आए, वह काफी चौंकाने वाले थे।

एसआइटी प्रभारी ने बताया, पूछताछ में पता चला है कि रिसार्ट में कोई भी महिला कर्मी ज्यादा दिन तक नहीं टिकती थी। अंकिता से पहले कार्यरत पांच महिला कर्मी किसी न किसी कारण से नौकरी छोड़कर चली गईं। ऐसे में अंदेशा है कि उक्त महिलाओं का भी कहीं उत्पीड़न न किया गया हो। उन्होंने कहा कि इस घटना से संबंधित जितने भी गवाह हैं, सभी के बयान दर्ज किए जाएंगे।

रिसार्ट से विजिटर रजिस्टर सहित कुछ अन्य दस्तावेज भी कब्जे में लिए गए हैं। इसके अलावा यहां काम कर चुके मेरठ के दंपती को भी बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि केस को मजबूत करने के लिए जिस गवाह की जरूरत होगी, उससे बात की जाएगी। इस घटना में पटवारी वैभव प्रताप सिंह की संलिप्तता की जांच भी की जाएगी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: सीएम और मंत्रियों की दिल्ली दौड़, भर्ती घोटाले और अंकिता हत्या कांड हाईकमान नाराज,

Wed Sep 28 , 2022
देहरादून : प्रदेश में भाजपा की अंदरूनी राजनीति में बड़ी हलचल के संकेत हैं। अंकिता हत्याकांड और विधानसभा में अवैध नियुक्तियां निरस्त करने को लेकर चल रही कार्रवाई के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मंगलवार को अचानक दिल्ली पहुंच गए। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडड़़ी ने भी दिल्ली का रुख किया। […]

You May Like

advertisement