बिहार:एनएसयूआई के द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का अयोजन

एनएसयूआई के द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का अयोजन

फारबिसगंज से मो माजिद

फारबिसगंज मे एनएसयूआई के द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का अयोजन फारबिसगंज कॉलेज फारबिसगंज में किया गया। जिसमें जिला के विभिन्न कॉलेजों,स्कूलों एवं कोचिंग संस्थानों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अररिया जिला एनएसयूआई के अध्यक्ष इरशाद सिद्दीकी ने किया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार एनएसयूआई के अध्यक्ष श्री शशि कुमार उर्फ चुन्नू सिंह जी उपस्थित रहे श्री चुन्नू सिंह जी ने कहा कि राजीव गांधी संचार क्रांति के जनक हैं एवं उन्होंने ने ही युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में वोट देने का अधिकार दिलाया साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आज युवाओं को ठगने का काम कर रही है युवाओं एवं छात्रों को एक जुट हो करके निजीकरण का विरोध करना होगा नहीं तो ये सरकार आने वाले दिनों में सरकारी स्कूल और कॉलेजों को निजी हाथों में बेच देगी।इस अवसर पर युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष करण कुमार पप्पू ने छात्रों को पुरिष्कृत करते हुए कहा कि एनएसयूआई के द्वारा इस तरह का आयोजन करा कर छात्र छात्राओं के बीच शिक्षा के प्रति जागरूक करना एक अच्छा एक अच्छा पहल है जिससे छात्र-छात्राओं में पढ़ाई के प्रति इच्छा शक्ति बढ़ेगी मौके पर बिहार प्रदेश एनएसयूआई के उपाध्यक्ष सह मिडिया प्रभारी नसीम रजा ने कहा कि राजीव गांधी का ही देन है की ग्राम पंचायतों को अधिकार दिलाया और पंचायती राज को सशक्त बनाया आज जो पंचायतों में सर्वांगीण विकास हो रहा है राजीव गांधी का ही देन है।अररिया जिला एनएसयूआई के अध्यक्ष इरशाद सिद्दीकी ने कहा कि हर साल राजीव गांधी जिला स्तरीय क्यूज प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान नॉलेज पलानेट द्वितीय स्थान लक्ष्य प्वाइंट तृतीय स्थान जोगबनी के कोचिंग रहा।
क्विज प्रतियोगिता के निर्णायक सदस्यों में प्रोफेसर मोहन कसूला,प्रोफेसर सुमन सागर,प्रोफेसर राजेश कुमार,कृष्ण मिश्रा एवं पंकज कुमार थे।मौके पर विशिष्ट अतिथि फारबिसगंज कॉलेज फारबिसगंज के प्रभारी प्रधानाचार्य श्री संतोष झा,जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष श्री अनिल सिन्हा जी,डॉक्टर संजीव कुमार,शक्तिनाथन सिंह,रामबहादुर झा,सूरज चौधरी,अनिस आलम,उमर अंसारी,कफील अंसारी,कृष्णा पासवान,जिशान,आमिर खुसरू, अंजार अहमद आदि उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:जोगबनी-कटिहार रेलखंड पर एक ट्रेन किया गया रद्द, लोगों में नाराजगी

Wed Sep 1 , 2021
जोगबनी-कटिहार रेलखंड पर एक ट्रेन किया गया रद्द, लोगों में नाराजगी फारबिसगंज (अररिया)से मो माजिद जोगबनी-कटिहार रेलखंड पर फिलहाल अब दो जोड़ी डीएमयू स्पेशल ट्रेन का ही परिचालन होगा। वहीं पहले से चलने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। एनएफ रेलवे द्वारा पूर्व में जारी विज्ञप्ति जिसमें इस […]

You May Like

advertisement