दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा गट्टी राजो की स्कूल में तनाव मुक्ति व नशा उन्मूलन कार्यक्रम

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा गट्टी राजो की स्कूल में तनाव मुक्ति व नशा उन्मूलन कार्यक्रम

फिरोजपुर 04 दिसंबर [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:=

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गट्टी राजो की में तनाव मुक्ति व नशा उन्मूलन विषय पर सेमिनार किया गया। संस्थान की ओर से श्री आशुतोष महाराज जी के शिष्य डॉ. सर्वेश्वर जी ने बताया कि वर्तमान समय में आज बहुत से मानव तनाव से ग्रसित नज़र आते हैं। तनाव को दूर करने के लिए आज का युवा नशे का सहारा लेता है लेकिन वो अपने तनाव को दूर तो नहीं कर पाता बल्कि नशे का आदी हो जाता है और ये नशा उसके जीवन का नाश कर देता है।
डॉ सर्वेश्वर जी ने बच्चों को समझाते हुए कहा कि अगर हमने तनाव को दूर करना है तो हमें अध्यात्म की शरण में जाना होगा। ध्यान के द्वारा ही तनाव को दूर कर अपनी एकाग्रता की शक्ति को बढ़ाया जा सकता है।कार्यक्रम के दौरान शारीरिक थकावट को दूर करने के लिए कुछ टिप्स भी प्रदान किए गए और साथ ही खेल खेल में बच्चों को बहुत ही ज्ञानवर्धक जानकारी प्रदान की गई।स्वामी धीरानंद जी ने बच्चों को समझाते हुए कहा कि केवल अच्छी बातें को याद करना ही काफी नहीं है उन अच्छी बातों को अपने जीवन में भी जरुर धारण करें। कार्यक्रम के समापन पर स्कूल प्रिंसिपल डॉ सतिन्दर सिंह ने दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान का धन्यवाद किया और स्मृति चिन्ह देकर सन्त समाज का अभिनन्दन किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़ : <em>पीआरवी के 02 कर्मचारियों को सराहनीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र व नगद पुरस्कार</em>

Sun Dec 4 , 2022
पीआरवी के 02 कर्मचारियों को सराहनीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र व नगद पुरस्कारदिनांक- 27.11.2022 को समय- 14:32 बजे पीआरवी 1035 पर इवेन्ट नं0 07487 प्राप्त हुआ कि ग्राम- तियारा थाना- तरवां जनपद-आजमगढ़ मे एक अज्ञात आदमी बाइक चोरी करके भाग रहा है, गाड़ी नं0- बीआर 55 बी 0878 है […]

You May Like

Breaking News

advertisement