उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कार्य प्रगति की समीक्षा की शीतकालीन सावधानियां बरतने की तैयारी

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कार्य प्रगति की समीक्षा की शीतकालीन सावधानियां बरतने की तैयारी

आगामी कोहरे के मौसम के दौरान समयपालनबद्धता और संरक्षा पर बल

रेलपथों को पार करने की घटनाओं को रोकने पर बल

फिरोजपुर 28 नवंबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:=

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल ने उत्‍तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ आज नई दिल्ली में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया। बैठक में शीतकालीन मौसम के दौरान अधिक सावधानियां बरतने की तैयारी, रेलपथों पर संरक्षा, गतिसीमा में वृद्धि, आगामी कोहरे के मौसम के मद्देनज़र रेल परिचालन और मालभाड़ा जैसे मद्दों पर चर्चा की गयी ।

महाप्रबंधक ने शीतकालीन सावधानियां बरतने पर बल दिया और कहा कि रेल/वैल्‍ड दरारों को रोकने पर पूरा ध्‍यान दिया जाना चाहिए । रेल ज्‍वाइंटस और वैल्‍ड़ों का निरीक्षण और ल्‍यूब्रीकेशन प्राथमिक आधार पर किया जाना चाहिए । उन्‍होंने रात्रिकालीन गश्‍त को भी बढ़ाने के निर्देश दिए ।

संरक्षा रेलवे की प्राथमिकता है । महाप्रबंधक ने रेलपथों, रेल फाटकों के संरक्षा मानकों को बेहतर बनाने और हाई-स्‍पीड सेक्‍शनों में रेलपथों के किनारे चारदीवारी का निर्माण करने पर बल दिया । उन्‍होंने रेलपटरियों को पार करने की घटनाओं को गम्‍भीर‍ता से लिया । उन्‍होंने संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रेलपथों के निकट अतिक्रमणों को हटाने के प्रयास करने का परामर्श दिया । उन्‍होंने रेलगाडि़यों के निर्बाध संचलन के लिए रेलपथों के साथ-साथ रिले और पैनल रूमों पर विद्युत सुरक्षा पर ध्‍यान केन्द्रित करने पर बल दिया। उन्‍होंने रेल परिचालन में मानवीय भूलों को कम करने पर जोर दिया। उन्‍होंने प्रमुख विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों से समयपालनबद्धता को बढ़ाने और संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मालभाड़ा लदान की गति बढ़ाने के लिए कहा ।

उन्‍होंने आगे कहा कि निर्माण परियोजनाओं की प्रगति की निगरानी प्रणाली पर विशेष ध्‍यान दिया जाना चाहिए क्‍योंकि  रेलवे का विकास बहुत हद तक इन परियोजनाओं पर निर्भर करता है । उन्‍होंने विभागाध्‍यक्षों से विशेष निर्माण परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूरा करने के लिए कहा ।

उन्‍होंने कहा कि बीडीयू को ग्राहकों के बीच भरोसे, सहयोग और आत्‍मविश्‍वास का माहौल बनाना चाहिए । रेलवे द्वारा दी जा रही रियायतें ग्राहकों तक पहुँचनी चाहिए । उन्‍होंने बताया कि खाद्यान्‍नों एवं अन्‍य मदों के लदान में प्रत्‍येक गुजरते माह के साथ वृद्धि हुई है।
उत्‍तर रेलवे अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गीता के ज्ञान के साथ बच्चों में संस्कार एवं भक्ति का होना आवश्यक : ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी

Mon Nov 28 , 2022
गीता के ज्ञान के साथ बच्चों में संस्कार एवं भक्ति का होना आवश्यक : ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 राक्षसी आत्माओं के विनाश के लिए भगवान श्री कृष्ण ने गीता का संदेश दिया : ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी।हरियाणा में संस्कृत गुरुकुलों का आधुनिकीकरण हो रहा है […]

You May Like

Breaking News

advertisement