शिक्षा को पूंजीपतियों के हाथों में सौंपना चाहती है सरकार : अशोक अरोड़ा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

प्रदेश में सरकारी स्कूल बंद किए जाने की पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने की कड़ी निंदा।

कुरुक्षेत्र, 24 अगस्त : हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक अरोड़ा ने कहा है कि भाजपा सरकार सभी सरकारी स्कूलों को बंद कर नीजिकरण की तरफ अपना कदम बढा रही है। प्रदेश के 105 सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया गया है जोकि निंदनीय है। कई स्कूलों में विषय के बच्चे होने के बावजूद भी पंजाबी शिक्षक का पद खत्म कर दिया गया है जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा बुधवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होने कहा कि जो स्कूल पंचायतों के नाम थे उन सभी का इंतकाल सरकार ने अपने नाम कर लिया है ताकि सरकारी स्कूल बंद किए जा सकें व पूंजीपतियों को दिए जा सकें।
पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार का काम वेल्फेयर के काम करना होता है लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार व्यापारिक सरकार बनकर रह गई है। कोई भी सरकार पब्लिक द्वारा चुनी हुई और पब्लिक के लिए होती है। सरकार का फर्ज बनता है कि जनता के लिए अच्छी चिकित्सा, अच्छी शिक्षा व अच्छी सुरक्षा उपलब्ध करवाए लेकिन यह सरकार एक साजिस के तहत सारे स्कूलों को बंद करके निजीकरण की ओर चल रही है। सरकार साजिस रच रही है कि किस प्रकार से सरकारी स्कूलों को बंद किया व पूंजीपतियों को सौंपा जाए। शिक्षकों की मांगों को पूरा करने का कोई प्रयास सरकार द्वारा नही किया जा रहा। शिक्षकों को बातचीत के लिए बुला लिया जाता है लेकिन लेकिन मांग मानने के नाम पर मौन हो जाते हैं। अशोक अरोड़ा ने सरकार के फैसले की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी शिक्षक वर्ग के साथ है और इस लड़ाई को कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ लड़ेगी।
पत्रकारों से रूबरू होते पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दूध में यूरिया मिलने से पीलापन हो जाता है : अनुजा

Wed Aug 24 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 प्रतिभागी रुचि से ले प्रयोगात्मक प्रशिक्षण : प्रो. ढींगरा।प्रयोगशाला में अग्निशमन यंत्र की जानकारी जरूरी : रामकुमार।केयू में लैब अटेंडेंट के लिए आयोजित रिफ्रेशर कोर्स का दूसरा दिन सम्पन्न। कुरुक्षेत्र 24 अगस्त : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग प्लानिंग और मॉनिटरिंग सेल […]

You May Like

advertisement