UKSSSC पेपर लीक मामला: पूछताछ के बाद हाकम सिंह गिरफ्तार,

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC)  पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। शाम को कोर्ट में पेश किया जाएगा। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने दी जानकारी। एसटीएफ की अभी तक यह 18वीं गिरफ्तारी है। पेपर लीक मामले में सिंह मास्टर माइंड रहा है।

विवेचना के दौरान अहम सबूतों के आधार पर तनुज शर्मा को एसटीएफ टीम द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किया गया था। तनुज शर्मा से की गई पूछताछ एवं विवेचना के दौरान मिले अहम साक्ष्यों के आधार पर प्रश्न पत्र लीक कराने में मुख्य भूमिका हाकम सिंह रावत पुत्र केदार सिंह रावत जिला पंचायत सदस्य जखोल की भूमिका प्रकाश में आई थी।

विवेचना के दौरान हाकम सिंह रावत की तलाश में एसटीएफ टीम रवाना हुई थी।  इसी दौरान सूचना प्राप्त हुई थी कि हाकम सिंह रावत अपनी एक इनोवा से त्यूणी के रास्ते हिमाचल फरार हो रहा है। इसकी सूचना तुरंत बॉर्डर पर नाकेबंदी करवाई गई एवं स्थानीय पुलिस के माध्यम से त्यूणी आराकोट मार्ग पर रुकवा दिया गया।
यह भी पढ़ें: भर्ती धांधली में आक्रामक नजर आ रही CM धामी सरकार, पेपर लीक से जुड़े मामले में 17 हो चुके हैं गिरफ्तार

एसटीएफ टीम द्वारा अपने साथ पूछताछ के लिए देहरादून एसटीएफ कार्यालय लाया गया। गहन पूछताछ करने के बाद साक्ष्यों के आधार पर आज गिरफ्तार किया गया है। हाकम सिंह जिला पंचायत सदस्य द्वारा अपनी पूछताछ में बताया गया कि वह वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य जखोल एवं इससे पूर्व  वर्ष 2008 से वर्ष 2013 तक ग्राम प्रधान लीवाड़ी रहा है।

वर्ष 2021 का स्नातक स्तरीय प्रश्नपत्र को लीक करवाने में इसकी अहम भूमिका थी। हाकम सिंह ने पूछताछ मे उत्तर प्रदेश के रहने वाले कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में जानकारी दी है एवं उत्तर प्रदेश के धामपुर शहर में ही उसने अपने कई कैंडिडेट को ले जाकर यह प्रश्न पत्र याद करवाया था।

गिरफ्तार अभियुक्त तनुज शर्मा के घर पर भी करीब 20 से 22 लड़कों को यह प्रश्न पत्र परीक्षा से एक रात पहले भी याद करवाया गया था। हाकम सिंह रावत 4 दिसंबर 2021 को कुछ छात्रों को दो वाहनों में लेकर धामपुर गया था जिसमे गिरफ्तार अभियुक्त तनुज शर्मा भी था। हाकम सिंह रावत की गहन पूछताछ में कुछ अन्य के नाम प्रकाश में आए हैं जिनकी तलाश के लिए टीमें रवाना कर दी गई है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुखद: हाईवे पर तिरंगा लगते समय हाईटेंशन लाइन को छूने से मौत,

Sun Aug 14 , 2022
देहरादून: स्वतंत्रतता दिवस के लिए हाईवे पर बिजली के पोल पर राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ लगा रहा पालिका का आउटसोर्स कर्मचारी करंट लगने से बुरी तरह झुलस गया। साथी कर्मचारी उसे निजी अस्पताल में ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया। मौके […]

You May Like

advertisement