उतराखंड: अमित शाह के बयान पर हरदा का पलटवार,

हल्द्वानी: पूर्व मुख्यमंत्री एवं लालकुआं विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार खुद तो भ्रष्टाचार काबू में नहीं कर सकी और कांग्रेस पर भ्रष्टाचारी होने का आरोप लगाया जा रहा है। रावत ने कहा कि यदि भाजपा सरकार में दम है तो वो स्टिंग प्रकरण की जांच कर मेरे खिलाफ कार्रवाई करे। यदि वे दोषी निकले तो राजनीति छोड़े देंगे।

लालकुआं में नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुरदीप सिंह के कार्यालय में शनिवार को पत्रकार वार्ता की गई। इसमें पूर्व सीएम व कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने कहा कि भाजपा के लोग उन्हें बाहरी एवं पैराशूट प्रत्याशी बता रहे हैं और उनके घर का पता पूछ रहे हैं। 1980 से वे यहां के लोगों से जुड़े हुए हैं। यहां अधिकांश लोग अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ निवासी रहते हैं। ये सभी क्षेत्र उनकी कर्मस्थली रहे हैं। रावत ने कहा कि उन्होंने अपने 55 साल के राजनीतिक कॅरियर में कभी कहीं मकान नहीं खरीदा, हमेशा किराए के मकान में रहे।

लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में पहले किराए में मकान लेंगे, उसके बाद अपना मकान बनाएंगे। रावत ने कहा कि भाजपा संकीर्ण विचारधारा की पार्टी है। यदि वे इसी बात को दोहराते रहे कि कौन कहां से आया है तो फिर भाजपा की भी जांच करनी पड़ेगी। इस पार्टी ने अंग्रेजों की गोद में जन्म लिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी सरकार ने आज तक कोई भी विकास के कार्य नहीं किए, बल्कि जो काम कांग्रेस सरकार ने कराए उन्हें भी रोक दिया। कहा कि गौला और नंधौर के खनन व्यवसाय को कैसे ठीक किया जाएगा उसका अध्ययन किया जाएगा। उन्होंने बिंदुखत्ता के लोगों को मालिकाना हक दिलाने की दिशा में कार्य करने का भी भरोसा दिया। इस मौके पर पूर्व मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल भी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड विधानसभा चुनाव: 2 फरवरी को वर्चुअल रैली करेगी प्रियंका गाँधी,

Sun Jan 30 , 2022
देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मियों तेज हो गई है। नामांकन के बाद राजनीति पार्टियों और उनके प्रत्याशी स्टार प्रचारकों के साथ चुनावी मैदान में उतर गए है। बीजेपी के बड़े नेता जहां उत्तराखंड में आकर डोर टू डोर कैंपेन कर रहे है, वहीं कांग्रेस में इसमें पिछड़ी […]

You May Like

Breaking News

advertisement