कोविड की तीसरी सम्भावित लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग रहे सतर्क : मुकुल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

तीसरी लहर को रोकने के सभी जरुरी तैयारियां करने के दिए निर्देश।
छोटे बच्चों को लेकर स्वास्थ्य विभाग करे विशेष तैयारी।

कुरुक्षेत्र 28 अक्टूबर :- उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के प्रभाव को कम करने के लिए जरूरी है कि जिला में मौजूदा मेडिकल सुविधाओं का बेहतर प्रबंधन हो। इसके लिए मिलकर विस्तृत योजना बनाते हुए वैश्विक महामारी कोरोना से लडऩे में अपने जिले को सक्षम बनाये।
उपायुक्त वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में कोविड 19 प्रबंधन को लेकर जिला अधिकारियों की अहम बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से लडऩे के लिए दूसरी लहर के दौरान किये इंतजामों को भी ध्यान रखना है और मिलकर मेडिकल सुविधाओं के विस्तार पर भी काम करना है।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से जिला में मौजूद अस्पतालों, बेड उपलब्धता, ऑक्सिजन की उपलब्धता, ऑक्सीजन कंसेंटेटर, आइसोलेशन सेंटर, होम केयर किट तथा जिला से बाहर कोविड अस्पतालों में बेड एलोकेशन के बारे भी विस्तृत जानकारी ली। उपायुक्त ने संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रख कर किये जा रहे इंतजामों में छोटे बच्चों के लिये भी विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिये और कहा कि बच्चों के लिये निक्कू वार्ड बनाये जाए तथा जिला में बाल रोग विशेषज्ञ की भी सूची तैयार कर उनसे समन्वय स्थापित करे।
उपायुक्त ने कोरोना से लडने के लिए जरूरी वैक्सीनेशन की भी जानकारी ली और कहा कि लोगो को जागरूक करते हुए वैक्सीनेशन के कार्य मे और तेजी लाये। उन्होंने उप पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि मास्क ना पहनने वालो के चालान करे। उन्होंने आमजन से अपील की कि त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे और मास्क अवश्य पहने। डिप्टी सिविल सर्जन अनुपमा ने कहा कि अभी तक लिए गए 545463 में से 522105 सैंपलों की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है। इस जिले में पॉजिटिव केसों की रिकवरी रेट 98.38 पर है और सैंपल पॉजिटिव रेट घटकर 4.07 पर पहुंच गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वैदिक शिक्षा से बनेगा भारत विश्व गुरु : डॉ. रामचन्द्र

Fri Oct 29 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 28 अक्टूबर :- शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार की संस्था महर्षि सांदीपनि राष्ट्रीय वेद विद्या प्रतिष्ठान एवं श्री जयराम विद्यापीठ के संयुक्त तत्वावधान में जयराम विद्यापीठ के परिसर में आयोजित तीन दिवसीय क्षेत्रीय वेद सम्मेलन में विशिष्ट वक्ता के रूप में […]

You May Like

advertisement