बिजली विभाग नहीं सुधरे तो किसान भी बिजली गुल करना जानता है – जिला प्रभारी अनुराग त्रिपाठी

बिजली विभाग नहीं सुधरे तो किसान भी बिजली गुल करना जानता है – जिला प्रभारी अनुराग त्रिपाठी

कन्नौज। विघुत विभाग द्वारा व्याप्त भ्रष्टाचार, मनमाने तरीके से बिजली की अघोषित कटौती एवं किसानों का शोषण किये जाने की शिकायतों एवं प्रशासन द्वारा मूक होकर यह सब देखते रहने को ध्यान में रखते हुई आज भाकियू (किसान) कन्नौज ने जिला प्रभारी एडवो अनुराग त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष राजा शुक्ला की अध्यक्षता में उपजिलाधिकारी को बिजली विभाग के खिलाफ एक ज्ञापन सौंपा ।
ज्ञापन में किसानों के निजी नलकूप के बिल तय राशि से अधिक आने की समस्या निबटाने, ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा किसानों से अवैध रूप से वसूली का भ्रष्टाचार खत्म करने, जर्जर पोल व तार बदलने, बिजली विभाग की लापरवाही से हुई दुर्घटना के लिए मुआवजा एवं नवरात्रि के त्योहार को ध्यान में रखते हुए बिजली कि समुचित व्यवस्था की मांग की गई । ज्ञापन के दौरान जिलाध्यक्ष राजा शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो इस बार की सरकार बनाई है। उसमें किसानों का समर्थन बहुत महत्वपूर्ण भूमिका में था। जबकि सरकार चल रही है तो सबसे ज्यादा दुर्दशा भी किसानों की हो रही है। शासन-प्रशासन मौन होकर देखता रहता है। लेकिन किसी भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ कोई उदाहरण पेश करने वाली कार्यवाही नहीं की जाती, यह सब कुछ तब भारी पड़ता है। जब किसान खेत से निकल कर रोड पर आ जाता है तब तब किसी को कोई मतलब नहीं होता, लेकिन ये सब कुछ कब तक चलता रहेगा । किसानों का जो शोषण हो रहा है उसके लिए मैं और मेरा संगठन लगातार संघर्षरत है हम किसान को न्याय दिला कर रहेंगे ।वहीं जिला प्रभारी अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि मुझे लगता है बिजली विभाग वालों ने यह ठान लिया है, कि किसानों को परेशान करते रहो इनको दबाते रहो, इन बेबस किसानों को सताते रहो ये तो लड़ेंगे नहीं । ये अपनी बात तो कहेंगे नहीं लेकिन बिजली विभाग वाले यह भूल गए हैं कि इस देश के किसानों ने सिर्फ आज़ादी दिलाने में ही अहम भूमिका नहीं निभाई बल्कि सरकारों की बिजली गुल करने में भी किसानों ने अहम भूमिका निभाई है। किसान आंदोलन करने को बाध्य तब हो जाता है जब वो हर जगह से मारा जाता है प्रकृति से भी और प्रशासन से भी ,प्रकृति की मार तो सहना मजबूरी हो जाती है लेकिन शासन-प्रशासन का यह अनुचित रवैया कब तक सहा जाए ? भारतीय किसान यूनियन किसान की इन मांगों पर प्रशासन विचार कर जल्द इन समस्याओं का समाधान करे अन्यथा भाकियू (किसान) किसान भाइयों के हित में धरना प्रदर्शन शुरू करेगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी । इस दौरान जिलाध्यक्ष राजा शुक्ला, जिला प्रभारी अनुराग त्रिपाठी, जिला प्रमुख महासचिव राहुल प्रताप सिंह, जिला संरक्षक गणेश दुबे, जिलाउपाध्यक्ष डॉ अभिषेक पाठक, प्रमुख समाजसेवी पुनीत दुबे, जिला सचिव राहुल शर्मा, शनि चतुर्वेदी, जिला संगठन मंत्री शांति शर्मा, ललित सिंह, धर्मा सैनी, संदीप बाथम, छोटू सैनी, राहुल कश्यप एवं सैकड़ो की तादात में किसान भाई उपस्थित रहे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नवरात्रि के प्रथम दिवस पर दिखा भक्ति भाव का जज्बा

Tue Sep 27 , 2022
नवरात्रि के प्रथम दिवस पर दिखा भक्ति भाव का जज्बा कन्नौज। हिंदू धर्म का पवित्र त्यौहार नवरात्रि जो सदियों से बड़ी धूमधाम से मनाया जाता चला आ रहा है । इसी के चलते आज नवरात्रि के प्रथम दिवस पर देवी मंदिरों में खासी भीड़ भाड़ देखने को मिली। इसी बीच […]

You May Like

advertisement