कलक्ट्रेट परिसर में रूपये पाने की आस में सुबह छ: बजे से सायं तक उमड़ती पीड़ितों की भीड़

कलक्ट्रेट परिसर में रूपये पाने की आस में सुबह छ: बजे से सायं तक उमड़ती पीड़ितों की भीड़

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : सहारा और पीएसीएल आदि अन्य कम्पनियों में एफडी कराने के नाम पर डूबे रूपयों को पाने की उम्मीद में लगभग एक हफ्ते से कलक्ट्रेट में सुबह दिन निकलते ही लोग लाइन में लगे हैं ।आज भी पीड़ित लोगों की भीड़ लगी रही है।
सहारा और पीएसीएल आदि अन्य फाइनेन्स कम्पनियों में एफडी में डूबे रूपयों के मिलने की आस एक फिर जगी है। शासन व्दारा प्रदेश भर ऐसे लोगों की सूची मॉगी गई है। वहीं शनिवार से ऐसे लोगों की भारी संख्या में कलेक्ट्रेट में भीड़ लग रही है। एडीएम एफआर के कमरे में लोग अपने कागजात लेकर पहुंच रहे हैं । चिटफंड़ कम्पनियों में जमा धनराशी को वापस दिलाने के लिए सरकार ने एक नई पहल की शुरूआत की है ।इसके लिए सरकार ने अलग से कलक्ट्रेट में काउंटर लगवाया है। जिसमें चिटफंड़ कम्पनियों के पीड़ित लोग अपना फॉर्म भरवाकर अपने रूपयों की वापसी के लिए आवेदन कर सकते हैं ।फाइनेंस कम्पनी में जमा रूपयों को वापस मिलने की उम्मीद में कलक्ट्रेट में लोगों की काफी भीड़ लग रही है। फॉर्म जमा करने के लिए हजारों की संख्या में लोग खड़े होकर लाइन में सुबह से ही आकर लग जाते हैं। वहीं भीड़ में लगे एक मजबूर बुर्जुग व्यक्ति ने कहा कि हम तो सुबह पॉच बजे ही अपने गॉव बिचपुरी ,थाना बिथरी चैनपुर से आकर लाइन में फॉर्म भरवाने को खड़े हुए हैं ।इन कम्पनियों में विशेष रूप से दो कंम्पनी सहारा और पीएसीएल में सबसे ज्यादा आवेदन आए हैं । वहीं फिलहाल इस भीड़ को देखते हुए आवेदन अभी कुछ दिन और चलेंगे ।वहीं एडीएम एफ आर संतोष बहादुर सिंह ने बताया कि हमारे पास लगातार फॉर्म आ रहे हैं ।अभी तक तीन हजार फॉर्म के करीब आ चुके हैं ।और जब तक लोग आयेंगे तब तक फॉर्म लिए जाते रहेंगे । इसके बाद सरकार जो दिशा निर्देश देगी वैसा ही कार्य किया जायेगा ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: छात्रा पर जानलेवा हमला करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त चाकू व राड बरामद

Wed Feb 8 , 2023
थाना- मेंहनाजपुरछात्रा पर जानलेवा हमला करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त चाकू व राड बरामद ।आज दिनांक- 08.02.2023 को समय दोपहर 12.00 बजे पुलिस को सूचना मिली कि मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र के कुंवा डिग्री कॉलेज में छात्रा नेहा पांडेय( 22 ) बीएड की परीक्षा देने स्कूटी से अपने भाई […]

You May Like

Breaking News

advertisement