उत्तराखंड: प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी थमने का नाम नही ले रही है, करन माहरा ने की प्रीतम गुट के लालचंद की छुट्टी,

सागर मालिक

देहरादून: लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा में भी बुरी तरह हारने के बावजूद कांग्रेस में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है । नए प्रदेश अध्यक्ष करण महारा पर पार्टी के लोग अंदर खाने आरोप लगा रहे हैं कि संगठन के विस्तार के दौरान उनके चुनाव क्षेत्र तथा जिलों में उनकी राय नहीं ली जा रही है यही कारण है कि कल तक हरीश रावत गुट प्रीतम गुट के बाद अब करण माहरा गुट भी तेजी से आकार लेने लगा है जिस कांग्रेस पर एकजुट होकर काम करने का दबाव था वह कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के पक्ष में और खिलाफ में बयान देने के लिए दिखाई दे रहा है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने देहरादून के कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा को पैदल कर दिया है। इस पैदल करने के पीछे हालांकि कारण कुछ और बताया गया किंतु बाहर करने का जो कारण सामने आ रहा है उससे लालचंद के बाद कई और चंद सकते में आ गए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा द्वारा प्रीतम सिंह के खास देहरादून के महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा को हालांकि यह बता कर हटाया गया है कि कांग्रेस के पिछले राष्ट्रीय सम्मेलन में ऐसी बातें हुई थी कि लंबे समय तक जो व्यक्ति एक पद पर बना हुआ है। उसकी जिम्मेदारी बदल दी जाए किंतु असल बात सामने आ रही है कि महानगर अध्यक्ष रहते हुए लालचंद शर्मा ने करण माहरा को ठिकाने लगाने का समाचार माध्यमों से बेहतर इंतजाम कर रखा था। और संगठन के कार्यक्रमों के पैरलल कार्यक्रम चलाकर लालचंद शर्मा अपनी ताकत दिखा रहा था करण महारा के संविधान दिवस पर कार्यक्रम की खबरों को दबाने के लिए लालचंद शर्मा ने अलग से न सिर्फ पूर्व विधायक राजकुमार के साथ कार्यक्रम लगाया बल्कि अखबारों में अलग से फोटो भी भेजे ऐसा ही कुछ दैनिक जागरण द्वारा आयोजित सड़क सुरक्षा शपथ समारोह में तब देखने को मिला जब लालचंद शर्मा ने पार्टी के कार्यक्रम से किनारा करते हुए पलटन बाजार जा कर अलग कार्यक्रम लगवाया यही हाल सोनिया गांधी के जन्मदिन पर रहा एक और करण माहरा के कार्यक्रमों की प्रेस विज्ञप्ति जारी हुई तो दूसरी ओर लालचंद शर्मा ने अपनी ताकत दिखाई लालचंद शर्मा जी लगातार ऐसी हरकतों से आजिज आकर आखिरकार करण माहरा ने बड़ा संदेश देने की कोशिश करें कि जो भी व्यक्ति पार्टी से इतर ऐसे कार्यक्रम करेगा उसे लालचंद शर्मा की तरह घर का टिकट कटवा दिया जाएगा देखना है कि लालचंद शर्मा के बाद और कितनों की बारी आती है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

11 दिसंबर को सूर्यांश मेगा प्रतियोगी परीक्षा में हजारों विद्यार्थी करेंगे सहभागिता

Sun Dec 11 , 2022
जांजगीर-चांपा, 11 दिसम्बर, 2022/ सूर्यांश मेगा प्रतियोगी परीक्षा अभियान एवं सूर्यांंश शैक्षणिक भ्रमण अभियान के तहत सौ से अधिक गांवों में हजारों विद्यार्थी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता परीक्षा में सहभागिता अपने-अपने गांव में रहकर ही करेंगे। सूर्यांश शिक्षा उत्थान समिति द्वारा इस मेगा प्रतियोगी परीक्षा अभियान का आयोजन 11 दिसंबर 2022, […]

You May Like

Breaking News

advertisement