बिहार: ज्ञानविला कोचिंग सेंटर कसबा पूर्णिया रामनवमी के शुभ अवसर पर ज्ञानविला कोचिंग सेंटर का उद्घाटन

ज्ञानविला कोचिंग सेंटर कसबा पूर्णिया रामनवमी के शुभ अवसर पर ज्ञानविला कोचिंग सेंटर का उद्घाटन विधिवत रूप से श्री ओम प्रकाश मोदी तथा श्रीमती माया देवी के कर कमलों द्वारा सामूहिक रूप से फीता काटकर किया गया। ज्ञान विला एक ऐसा संस्थान है जिसमें पंचम से उच्च वर्गों तक के लिए सीबीएसई, बिहार बोर्ड तथा आईसीएसई बोर्ड की पढ़ाई सुनिश्चित की गई है।
संस्थान की निर्देशिका डॉ किरण मोदी ने अपने भाषण के दौरान खचाखच भरी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा की यह संस्था क्षेत्र की पहली ऐसी संस्था होगी जो
एक ही छत के नीचे अनुभवी शिक्षकों के द्वारा डिजिटली और प्रैक्टिकली कोर्स के सभी विषयों की तैयारी कराएगी, जहां आधुनिक क्लासरूमस के साथ छात्रों को लाइब्रेरी की भी सुविधा मिटगऑ लेगी, तथा यह संस्था भारत सरकार द्वारा लागू नई शिक्षा नीति का पूरा ख्याल रखेगी साथ ही समय-समय पर छात्रों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाकर उनके शारीरिक तथा मानसिक मजबूती के क्षेत्र में भी लगातार प्रयासरत रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश शूरुआत से ही बच्चों के नींव को मजबूत करने की होगी, ताकि भविष्य में जब वो उच्च शिक्षा के लिए बड़े बड़े संस्थानों में जाएं तो लाखों की भीड़ में ख़ुद को खोया हुआ ना पाएं।

दिनांक 9/04/022 को ज्ञानविला की ओर से एक स्किल हंट प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ, जिसमें सभी वर्ग तथा उम्र के बच्चों ने भाषण तथा चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता में प्रोफेसर दिलीप कुमार साह, प्रोफेसर एस हैदर, शिक्षक श्री पीतम भट्टाचार्य, श्री सुरेश कुमार साह एवं श्री राज किशोर शर्मा ने निर्णायक की भूमिका अदा की।
सभी प्रतिभागियों को उद्घाटन के दिन पुरस्कार एवं नगद राशि से पुरस्कृत करने के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें पटना एवं पूर्णिया से आए हुए कलाकारों ने शिरकत की।

भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हर्ष कुमार, द्वितीय स्थान नंदनी नंदन, तृतीय स्थान ऋषिका राजवंश ने प्राप्त किया जबकि ज्योति कुमारी ने सर्वोत्तम स्थान प्राप्त किया।
चित्रकला प्रतियोगिता तीन स्तरों में कराई गई जिसमें सामान्य श्रेणी में प्रथम स्थान लक्ष्य कुमार,
द्वितीय स्थान क्रिस्ती रंजन, तृतीय स्थान मिहिर मोदी
विषय श्रेणी में प्रथम स्थान तन्मय अश्विन, द्वितीय स्थान दिशा, तृतीय स्थान जिज्ञासा
आधुनिक श्रेणी में ज्योति कुमारी
समृद्धि कुमारी तथा सुप्रिया कुमारी ने सर्वोत्तम पुरस्कार प्राप्त किया।
इन सभी के अलावा सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहन पुरस्कार और सर्टिफिकेट्स दिए गए।

इस अवसर पर डॉक्टर बीपी साह, श्री अवधेश कुमार साह, श्री राजकुमार मांझी, डॉक्टर लव कुमार, श्री राजेंद्र प्रसाद साह जैसे क्षेत्र के गणमान्य लोग भी एकत्र हुए और अपने अपने संबोधन भाषण में शिक्षाप्रद बातें करते हुए इस संस्थान को आगे बढ़ाने में हमेशा सहयोग का आश्वासन दिया।
इस कार्यक्रम को सफल पूर्वक आयोजित करने में रितेश कुमार, राजीव मोदी, राजू मोदी, अभिषेक अरुण, आर्यन राज, रजत कुमार, प्रीतम आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: महात्मा ज्योतिबा फुले की 195 वां जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया

Tue Apr 12 , 2022
महात्मा ज्योतिबा फुले की 195 वां जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया हाजीपुर(वैशाली)माली मालाकार कल्याण समिति के बैनर तले वैशाली जिला इकाई द्वारा महान समाज सुधारक,राष्ट्रपिता महात्मा ज्योतिबा फुले का 195 वां जयंती समारोह जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार भक्ता के नेतृत्व में जन्दाहा प्रखंड के एक निजी आवास पर आयोजित किया […]

You May Like

advertisement