जयराम विद्यापीठ के श्री रामेश्वर महादेव मन्दिर में हुआ भोलेनाथ का श्रृंगार

जयराम विद्यापीठ के श्री रामेश्वर महादेव मन्दिर में हुआ भोलेनाथ का श्रृंगार।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक
दूरभाष – 9416191877

विद्यापीठ में भगवान भोलेनाथ का भव्य श्रृंगार बना विशेष आकर्षण का केन्द्र।
विश्व के दुर्लभ स्फटिक मणि शिवलिंग पर हुआ पूजन एवं अभिषेक।

कुरुक्षेत्र, 18 फरवरी : देश के विभिन्न राज्यों में संचालित जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर श्री रामेश्वर महादेव मन्दिर में स्थित विश्व के दुर्लभ स्फटिक मणि शिवलिंग को सजाया गया और प्रबंधक रोहित कौशिक द्वारा विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ पूजन व अभिषेक गया। इस मौके पर भगवान भोलेनाथ का अदभुत सुंदर श्रृंगार विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। श्री जयराम संस्कृत महाविद्यालय के आचार्य प. राजेश प्रसाद लेखवार ने बताया कि परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी के निर्देशानुसार विद्यापीठ में महाशिवरात्रि के अवसर पर निरंतर रुद्राभिषेक किया जा रहा है। यहां की विशेष पूजा में दिल्ली, नरवाना, सोनीपत, कैथल, सिरसा व चण्डीगढ़ सहित दूर दूर से श्रद्धालु पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि महाशिवरात्रि शिवभक्तों के लिए सबसे बड़ा पर्व होता है। इस दिन पूरे विधि-विधान से विद्यापीठ के ब्रह्मचारियों द्वारा भोलेनाथ शिव शंकर की आराधना की जाती है। इस पावन दिन पर भोलेनाथ का पूर्ण श्रृंगार किया गया है। श्रृंगार को देखने के लिए भी दूर दूर से श्रद्धालु पहुंचे हैं। आचार्य लेखवार ने बताया कि भगवान शिव का नवरत्न श्रृंगार किया गया है। उन्होंने बताया इस श्रृंगार के साथ भगवान भोलेनाथ की पूजा करने से हर मनोकामना जल्द पूर्ण होती है। भोले बाबा अपने भक्तों को कभी कष्टों में नहीं देख सकते हैं। विद्यापीठ में किये गए भगवान भोलेनाथ के नवरत्नों के श्रृंगार में पैरों में कड़ा, मृगछाला, रुद्राक्ष, नाग देवता, खप्पर, डमरू, त्रिशूल, शीश पर गंगा और शीश पर चंद्रमा इत्यादि को शामिल किया गया। इस मौके पर विद्यापीठ में शिव भक्तों को महाशिवरात्रि पर फलाहार का प्रसाद भी वितरित किया गया। महाशिवरात्रि के रुद्राभिषेक में कौशल गुलाटी, राजीव वत्स, भारत सिंगला, रूबल शर्मा, सुब्रामणियम गौड़, प्रमोद मित्तल, गौतम, राजेश सिंगला, के के कौशिक, टेक सिंह लोहार माजरा, सतबीर कौशिक, रोहित कौशिक, सुरेंद्र गुप्ता व जितेंद्र इत्यादि सहित भारी संख्या में श्रद्धालु रुद्राभिषेक में शामिल हुए।
श्री जयराम विद्यापीठ के श्री रामेश्वर महादेव मन्दिर में भगवान भोलेनाथ का श्रृंगार करने के उपरांत पूजन व अभिषेक करते हुए श्रद्धालु।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महाशिवरात्रि पर श्री मार्कंडेश्वर महादेव मंदिर में हुई बम बम भोले की गूंज

Sat Feb 18 , 2023
महाशिवरात्रि पर श्री मार्कंडेश्वर महादेव मंदिर में हुई बम बम भोले की गूंज। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 संत महापुरुषों के सान्निध्य में हुआ अभिषेक एवं पूजन।महाशिवरात्रि पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने किया अभिषेक। कुरुक्षेत्र, 18 फरवरी : धर्मनगरी एवं तीर्थों की संगमस्थली कुरुक्षेत्र में […]

You May Like

Breaking News

advertisement