कामकाज या अन्य कारणों से दूसरे शहर गये मतदाताओं को

वीडियो कॉल कर लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने किया जा रहा प्रोत्साहित

महासमुंद 20 अप्रैल 2024/ जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदान में लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिले से पलायन किए मतदाताओं को वीडियो कॉल कर लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने प्रोत्साहित किया जा रहा है। गौरतलब है कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रभात मलिक के निर्देशानुसार और स्वीप के नोडल अधिकारी श्री एस. आलोक के मार्गदर्शन में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में पंचायत  विभाग के बीएलओ, सचिवों एवं रोजगार सहायकों के द्वारा जिले से पलायन किये मतदाताओं से वीडियो कॉल के जरिए बातचीत की जा रही है और उन्हें शतप्रतिशत मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।
स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी श्री रेखराज शर्मा ने बताया कि जिले के महासमुंद, बसना, बागबाहरा, पिथौरा एवं सरायपाली विकासखंड के बीएलओ, सचिव, रोजगार सहायक एवं आंगनबाड़ी  कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न ग्रामों में घर-घर पहुंचकर मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन में मतदान करने के लिए विभिन्न माध्यमों से प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही ऐसे मतदाता जो पलायन किए हैं या विभिन्न कारणों से बाहर हैं, उन्हें वीडियो कॉल के जरिए लोकतंत्र के महापर्व में सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। इसके साथ ही मतदान का महत्व बताते हुए महासमुंद लोकसभा निर्वाचन में 26 अप्रैल को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वीप कार्यक्रम के तहत स्वीप शॉट क्रिकेट मैच का किया गया आयोजन

Sat Apr 20 , 2024
ईव्हीएम 11 ने वीवीपैट 11 को 5 रनों से हराया जांजगीर-चांपा 20 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश छिकारा के निर्देशन एवं जिला पंचायत सीईओ श्री गोकुल रावटे के मार्गदर्शन में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा […]

You May Like

Breaking News

advertisement