हरियाणा: कुरुक्षेत्र के तीर्थों व पर्यटन स्थलों का भ्रमण करेंगे इस्कॉन के सदस्य : उपेंद्र

कुरुक्षेत्र के तीर्थों व पर्यटन स्थलों का भ्रमण करेंगे इस्कॉन के सदस्य : उपेंद्र।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

इस्कॉन के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से देश भर से करीब 100 युवा पहुंचे धर्मनगरी, केडीबी मानद सचिव उपेंद्र सिंघल ने अंगवस्त्र भेंट कर किया स्वागत, मानद सचिव ने इस्कॉन सदस्यों की बसों को 48 कोस के भ्रमण के लिए किया रवाना।

कुरुक्षेत्र 12 अगस्त : कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव उपेंद्र सिंघल ने कहा कि कुरुक्षेत्र के तीर्थों, पर्यटन स्थलों सहित 48 कोस के सभी तीर्थों का भ्रमण करने के लिए देश भर से इस्कॉन के युवा सदस्य धर्मनगरी कुरुक्षेत्र पहुंचे है। यह सदस्य कुरुक्षेत्र के धार्मिक इतिहास की जानकारी के साथ-साथ इसक पौराणिक महत्व को स्वयं अपनी आंखों से देखने के लिए कुरुक्षेत्र पहुंचे है। अहम पहलू यह है कि इस्कॉन के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से इन युवाओं ने कुरुक्षेत्र भ्रमण के लिए अपना पंजीकरण करवाया था।
केडीबी मानद सचिव उपेंद्र सिंघल शनिवार को देर सायं देश भर से आए इस्कॉन के सदस्यों का स्वागत करने के उपरांत बातचीत कर रहे थे। इससे पहले मानद सचिव उपेंद्र सिंघल ने कुरुक्षेत्र पहुंचने पर सभी युवाओं को अंगवस्त्र भेंट कर उनको सम्मानित किया और कुरुक्षेत्र के इतिहास के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। इसके उपरांत केडीबी मानद सचिव उपेंद्र सिंघल इस्कॉन युवाओं की बसों को कुरुक्षेत्र व 48 कोस के भ्रमण के लिए रवाना किया। मानद सचिव ने कहा कि 48 कोस की कुरुक्षेत्र परिक्रमा में देश के विभिन्न हिस्सों से 100 युवा भाग ले रहे है। ये प्रतिभागी पहले ही इस्कॉन कुरुक्षेत्र द्वारा ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में आयोजित गीता पाठ्यक्रम में भाग ले चुके हैं। आगामी तीन दिनों में वे ब्रह्मसरोवर, ज्योतिसर, भद्रकाली शक्तिपीठ, काम्यक वन, कर्ण वध स्थली, कपिल मुनि आश्रम, युधिष्ठिर यक्ष प्रश्न स्थली, अभिमन्युपुर और कई अन्य स्थानों का दौरा करेंगे जो 48 कोस परिक्रमा का हिस्सा है।
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र के धार्मिक और पौराणिक महत्व से देश-दुनिया को रुबरु करवाने के लिए कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड द्वारा इस प्रकार की परिक्रमा यात्राओं का हमेशा समर्थन और सराहना की जाती है ताकि देश के युवा कुरुक्षेत्र की धार्मिक महत्व के बारे में जान सके और 48 कोस के तीर्थों के बारे में जानकारी हासिल कर सके। केडीबी द्वारा आगे भी कुरुक्षेत्र को पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देने के लिए 48 कोस कुरुक्षेत्र की ऐसी यात्रा आयोजित की जाएगी। इस मौके पर इस्कॉन संस्था के उपाध्यक्ष मोहन, प्रेम प्रभु जी, केडीबी सदस्य युद्घिष्ठर बहल, बलबीर गुर्जर, अशोक राणा सहित केडीबी कार्यालय से बलवान, राजेंद्र राणा आदि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़ उत्तर प्रदेश: नाजायज देशी शराब के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

Sat Aug 12 , 2023
थाना-मेंहनाजपुरनाजायज देशी शराब के साथ अभियुक्त गिरफ्तारपूर्व की घटना /इतिहास का विवरण:-*दिनांक 12.08.2023 को उ0नि0 हृदयानन्द मय हमराह द्वारा अभियुक्त रामसेवक पुत्र स्व0 नन्दलाल राम ग्राम महुआपार (खजुरिया) थाना मेंहनाजपुर जनपद आजमगढ़ उम्र 28 वर्ष को मेंहनाजपुर तिराहे से समय करीब 11.30 बजे 10 लीटर नाजायज कच्ची शराब के साथ […]

You May Like

Breaking News

advertisement