मिर्जापुर :सरकारी जमीन पर भू माफियाओं का कब्जा अभी भी बरकरार

पूर्वांचल ब्यूरो

विकास खंड के दीपनगर बाजार में बेशकीमती जमीन पर एक वर्ष पहले से भूमाफियाओं का कब्जा हटाने में तहसील प्रशासन को पसीने छूट रहे हैं। बाजार में सड़क किनारे बेशकीमती जमीन पर कुछ भूमाफियाओं ने अतिक्रमण कर सरकारी संपत्ति पर कब्जा किया है।

ग्रामीणों की शिकायत पर एक वर्ष पहले मड़िहान एसडीएम शिव प्रसाद के निर्देश पर तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय ने दिपनगर में पावर हाउस के सामने सरकारी जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को रोकते हुए बेदखली की कार्यवाही की गयी। अवैध निर्माण में लेखपाल की संलिप्तता पाए जाने पर लेखपाल देवकुमार को निलंबित भी कर दिया गया था। जिसके बाद तहसीलदार द्वारा कानूनगो प्रमोद यादव समेत पांच सदस्यीय टीम गठित कर एक सप्ताह में ग्राम सभा की जमीन का सीमांकन कर रिपोर्ट मांगी गई थी। सीमांकन के बाद तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय ने बताया था कि सभी को नोटिस जारी कर 67 बी के तहत कार्यवाही करते हुए सभी अवैध निर्माण को गिरवाया जाएगा।

पर एक वर्ष का समय बीत जाने के बाद भी सरकारी जमीनों पर हुए अवैध निर्माण पर कोई कार्यवाही न होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। इस संबंध में मड़िहान एसडीएम बताते हैं कि मामला हमारे संज्ञान में नहीं था। जानकारी मिली है तो जल्द ही कार्यवाही की जाएगी। दीपनगर में जिस सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया गया है।

उस जमीन पर वर्षों से भूमाफियाओं की नजर है। उसी जमीन पर एसडीएम सुरेंद्र बहादुर के निर्देश पर लेखपाल कुंअर ने पटेहरा ग्राम प्रधान समेत 21 ग्रामीणों पर मड़िहान थाने में भूमि कब्जा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद बेदखली की कार्यवाही भी की गयी। चर्चा है कि सरकारी जमीन से कब्जा न हटने पर बाजार के अगल बगल की जमीनों पर भी लोग कब्जा करने की फिराक में लगे हुए हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मिर्जापुर :महिलाओं को स्वस्थ सामाजिक माहौल देना प्राथमिकता

Fri Oct 22 , 2021
पूर्वांचल ब्यूरो जिला पंचायत सभागार में बृहस्पतिवार को महिला जनसुनवाई कार्यक्रम में राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीता सिंह ने महिला उत्पीड़न संबंधी मामलों की सुनवाई की। जनसुनवाई में कुल 20 मामले आए जिन पर कार्यवाही की गई। अनीता सिंह ने थाना हलिया के प्रकरण में पीड़िता के दोनों नाबालिग […]

You May Like

advertisement