उत्तराखंड:एचएमटी रानी बाग परिसर में एम्स खोलने की मांग को लेकर पीएमओ को लिखा पत्र


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हल्द्वानी। रानीबाग स्थित एचएमटी परिसर में अस्पताल खोलने की मांग प्रधानमंत्री तक पहुंच गई है। देहरादून निवासी साामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार ने प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर एचएमटी परिसर में एम्स अथवा पीजीआइ चंडीगढ़, पीजीआइ लखनऊ की उपशाखा खोलने की मांग की है। उन्होंने लिखा है कि उत्तराखंड में स्वास्थ्य सुविधाएं पर्याप्त नहीं है।
इंटरनेट मीडिया के माध्यम से सामाजिक मुद्दों को उठाने वाले अजय ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा है कि उत्तराखंड से आपका विशेष लगाव रहा है। आपके नेतृत्व में ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना व आल वेदर रोड जैसी परियोजना युद्धस्तर पर चल रही है। स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार के चलते उत्तराखंड के लोग पलायन का दंश झेलते हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने की जरूरत है। रानीबाग में वर्षों से बंद पड़ी फैक्ट्री में कई कमरे व बड़े हाॅल उपलब्ध हैं। जिसे काफी कम लागत में डेवलेप किया जा सकता है। जहां पर एम्स या पीजीआइ की उपशाखा खुलने से कुमाऊं की बड़ी आबादी को स्वास्थ्य जैसी जटिल समस्या का समाधान मिल जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उत्तराखंड में देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

Mon May 24 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: रात 12 बजकर एक मिनट पर चमोली जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 4.3 थी। आरंभिक सूचनाओं में भूकंप का केंद्र जोशी मठ से 44 किलोमीटर की दूरी पर बताया गया है। लगभग 12.35 पर मसूरी […]

You May Like

Breaking News

advertisement