लखनऊ:20 अगस्त को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कराएगा पीईटी परीक्षा, 20 लाख परीक्षार्थी लेंगे हिस्सा

उत्तर प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए बड़ी खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को 20 अगस्त, 2021 को प्रीलिमिनरी इलिजिबिलिटी टेस्ट (पीईटी) आयोजित कराने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस परीक्षा में 20 लाख 73 हजार 540 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। यह परीक्षा प्रदेश के सभी 75 जनपदों में आयोजित की जाएगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पीईटी के सम्बन्ध में सभी जनपदों में साफ सुथरे रिकॉर्ड वाले परीक्षा केन्द्रों का चयन किये जाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि दागी व खराब छवि वाले परीक्षा केन्द्रों पर प्रीलिमिनरी इलिजिबिलिटी टेस्ट (पीईटी) कतई न आयोजित किया जाये।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि परीक्षा केंद्र बनाने से पहले वहां कैमरों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। साथ ही दूरदराज के विद्यालयों को सेंटर ना बनाएं। परीक्षार्थियों के पते के मुताबिक उन्हें नजदीक के केंद्रों में ही समायोजित किया जाए। ताकि उन्हें दूर की यात्रा ना करनी पड़े। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराया जाएगा।

केंद्र संचालक इसकी जिम्मेदारी निभाएंगे। साथ ही सरकार का एक वरिष्ठ अफसर इसकी निगरानी करेगा। बिना टेंपरेचर चेक किए परीक्षार्थियों को प्रवेश की अनुमति न दी जाए। मास्क लगाना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि बेशक वायरस की दूसरी लहर का असर कम हो गया है, लेकिन महामारी को लेकर कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एक प्रयास एनजीओ द्वारा मनुखता ब्लड सेवा और एनजीओ हेल्पिंग हैंड के सदस्यों को किया गया सम्मानित

Mon Jul 5 , 2021
फिरोजपुर 4 {जुलाई कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:- करोना महामारी के समय में ब्लड बैंक की कमी को पूरा करने के प्रयत्नों में लगी मनुखता ब्लड सेवा फिरोजपुर व एनजीओ हेल्पिंग हैंड की टीम के सदस्यों का द्वारा आज फिर प्रमाथ भवन फिरोजपुरशहर में एक विशाल खूनदान कैंप का आयोजन […]

You May Like

advertisement