बिहार:टीचर्स ऑफ बिहार के फेसबुक ग्रुप “स्कूल ऑन मोबाइल” पर ऑनलाइन क्लास लेने वाली अररिया जिले की एकमात्र शिक्षिका बनी मधु प्रिया

*टीचर्स ऑफ बिहार के फेसबुक ग्रुप “स्कूल ऑन मोबाइल” पर ऑनलाइन क्लास लेने वाली अररिया जिले की एकमात्र शिक्षिका बनी मधु प्रिया।

अररिया

बिहार की सबसे बड़ी प्रोफेशनल लर्निंग कम्युनिटी टीचर्स ऑफ बिहार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ग्रुप “स्कूल ऑन मोबाइल” पर वर्ग 5 से 10 के बच्चों के लिए 18 जनवरी से ही ऑनलाइन कक्षा संचालित की जा रही है। इस ऑनलाइन कक्षा में अररिया जिले से एकमात्र फारबिसगंज प्रखण्ड अंतर्गत मध्य विद्यालय रामपुर बीएमसी की शिक्षिका मधु प्रिया कक्षा 9 के बच्चों को सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को संध्या 4:30 अपराह्न से 5:00 बजे अपराह्न तक उपस्थित होकर ऑनलाइन शिक्षा देती हैं। इसको लेकर अररिया जिले के शिक्षक समुदाय में खुशी का माहौल व्याप्त है। बताते चले कि हाल ही में शिक्षिका मधु प्रिया का चयन राज्य शिक्षक संसाधन कोष (एस.टी.आर.आर.) में किया गया था। जिससे पूरे जिले को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ था। इतना ही नही शिक्षिका मधु प्रिया के द्वारा प्रतिदिन टीचर्स ऑफ बिहार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े बच्चों के लिए “दिवस विशेष” प्रकाशित किया जाता है जिसमें उस दिन की खास ऐतिहासिक घटनाओं का विस्तृत वर्णन किया जाता है। जिसे बिहार के सरकारी विद्यालयों के बच्चों को चेतना सत्र में शिक्षकों के द्वारा प्रमुखता से बताया जाता है। दिवस विशेष की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि प्रतिदिन के संकलन को एक साथ डिजिटल मासिक पत्रिका के रूप में टीचर्स ऑफ बिहार के वेबसाइट पर पाठकों की सुविधा के लिए प्रकाशित किया जाता है।
टीचर्स ऑफ बिहार के प्रदेश प्रवक्ता रंजेश कुमार ने यह जानकारी देते हुए कहा कि टीचर्स ऑफ बिहार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन कक्षा का संचालन करने वाली मधु प्रिया जिले की एकमात्र शिक्षिका है जिसने हम सबों को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर दिया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:देश पर मर मिटना ही सबसे बड़ा पराक्रम है,,,,,, ज्योति सिंह

Sun Jan 23 , 2022
*देश पर मर मिटना ही सबसे बड़ा पराक्रम है,,,,,, ज्योति सिंह अररिया रामगंगा हॉस्टल में पराक्रम दिवस पर कार्यकारी निदेशक ज्योति सिंह ने नेताजी के 125 वे जन्मदिवस पर नेताजी के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया तथा उनकी आरती अर्चना भी की और अपना विचार रखते हुए कहा कि उनका […]

You May Like

Breaking News

advertisement