महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए महंत राजेंद्र पुरी

महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए महंत राजेंद्र पुरी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

महात्मा ज्योतिबा फुले समाज को नई दिशा देने वाले व महिला शिक्षा के हितैषी थे : महंत राजेंद्र पुरी।

कुरुक्षेत्र, 11 अप्रैल : महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी ने शिरकत की। उन्होंने महान क्रांतिकारी एवं महिला शिक्षा उत्थान के जनक महात्मा ज्योतिबा फुले को श्रद्धा पूर्वक नमन किया। इस मौके पर पंच दशनाम जूना अखाड़ा से गुरु भाई महंत बिशन मंगल पुरी तथा भारी संख्या में संगत भी मौजूद थी।
महंत राजेंद्र पुरी ने महात्मा ज्योतिबा फुले के जीवन बारे में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बताया कि महात्मा फुले महिलाओं को भी शिक्षा देने के हक में थे। करीब 150 वर्ष पहले उन्होंने महिलाओं की शिक्षा के लिए विद्यालय खोलने की बात गांव वासियों के सामने रखी, तो उस समय गांव वालों ने उनका डटकर विरोध जताया। गांव वालों ने कहा कि ऐसा करने पर उन्हें गांव छोड़ना पड़ेगा या महिला शिक्षा का विचार त्यागना पड़ेगा। इस पर महात्मा ज्योतिबा फुले ने गांव छोड़ने का फैसला ज्यादा उचित समझा।
महंत राजेंद्र पुरी ने संगत एवं दरबार के श्रद्धालुओं को अपने संबोधन में कहा कि ज्यादा से ज्यादा ध्यान शिक्षा पर दें। किसी भी योग्य बच्चे को आर्थिक मदद की वजह से शिक्षा से वंचित न रहना पड़े। इसके लिए जग ज्योति दरबार हमेशा सहयोग करते रहेगा।
कार्यक्रम में मौजूद श्रद्धालु।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन की मांग पर सी एम मनोहर लाल ने मीडिया कर्मियों को मिलने वाली पेंशन राशि में बढ़ोतरी सराहनीय कार्य : चन्द्र शेखर धरणी

Tue Apr 11 , 2023
मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन की मांग पर सी एम मनोहर लाल ने मीडिया कर्मियों को मिलने वाली पेंशन राशि में बढ़ोतरी सराहनीय कार्य : चन्द्र शेखर धरणी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन जल्दी सी एम का अभिनंदन करेगी : सुरेंद्र मेहता। चंडीगढ़ : मीडिया […]

You May Like

Breaking News

advertisement