मेहनगर आज़मगढ़ उत्तर प्रदेश: जल आपूर्ति की प्रतीक्षा में बीत गए एक साल ग्रामीणों को नहीं नसीब हुआ पानी।

मेंहनगर (आजमगढ़)

हर घर जल योजना के तहत उसरी पिथौरपुर गांव में बन रही पानी की टंकी एक वर्ष से अधूरी पड़ी है। जिसके चलते ग्रामीणों की स्वच्छ जल मिलने की उम्मीद धरी की धरी रह गयी। ग्राम प्रधान द्वारा जिलाधिकारी से की गयी शिकायत के बाद भी टंकी का निर्माण शुरू नहीं हो सका। जिसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।
मेंहनगर तहसील क्षेत्र के उसरी पीथौरपुर गांव की पानी की टंकी शोपीस बनकर रह गयी है। एक साल से टंकी का निर्माण रोक दिया गया है। टंकी की बोरिंग हो चुकी है। पाइप लाइन आधी अधूरी ही लगायी गयी है। बाउंड्री का भी पूरा निर्माण नहीं हुआ है। अधूरे निर्माण के चलते लगभग 5500 की आबादी एक साल से जल आपूर्ति की प्रतीक्षा को विवश है। गांव के कृपा शंकर दूबे, इंद्रदेव सिंह, राकेश सिंह, संजय सिंह, इन्द्रसेन, श्याम सुंदर, नंदलाल, अली हसन आदि का कहना है कि ठीकेदार और विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के चलते हम लोगों को जो पानी एक साल पहले से मिलना था अब तक नहीं मिल रहा है। पूरे गांव में अब तक पाइप लाइन भी नहीं बिछायी जा सकी है। यही हाल रहा तो अभी जाने कितने साल और लग जाएंगे। ग्राम प्रधान शोभा सिंह पत्नी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कई बार इसकी शिकायत की जा चुकी है। लगभग एक महीनें पहले जिलाधिकारी से भी इसकी शिकायत की गयी थी। डीएम द्वारा आश्वासन भी दिया गया था कि अधिशासी अधिकारी मौके पर जाएंगे। लेकिन एक महीना बीत जाने के बाद भी कोई जिम्मेदार गांव तक नहीं पहुँच सका। टंकी का निर्माण शीघ्र पूरा कराया जाए जिससे ग्रामीणों को स्वच्छ जल मिल सके।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर उत्तर प्रदेश: पंच महाभूतों के प्रतीक हैं पँचकलश-कप्तान सिंह

Fri Aug 11 , 2023
अम्बेडकर नगर।आज़ादी के अमृतमहोत्सव अभियान के अंतर्गत अपना देश-अपनी माटी कार्यक्रम अमर सेनानियों और मातृभूमि को समर्पित महायज्ञ औरकि पँचकलशों में इकट्ठा की गयी मृत्तिका पंचमहाभूतों की प्रतीक है,जोकि समुद्रमंथन जैसी आज़ादी की लड़ाई का द्योतक और अनुस्मारक है।ये उद्गार गांधी स्मारक इंटर कॉलेज,राजेसुलतानपुर के प्रधानाचार्य कप्तानसिंह ने व्यक्त किये।श्री […]

You May Like

Breaking News

advertisement