लालकुआं: दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा ने प्रेसवार्ता की,

लालकुआं
रिपोर्ट:- जफर अंसारी

नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लालकुआं अध्यक्ष मुकेश बोरा ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट के अथक प्रयासों से यहां डेढ़ लाख लीटर का ऑटोमेटिक प्लांट लगने जा रहा है जिसका स्थलीय निरीक्षण बीते दिवस डेयरी विकास विभाग के निदेशक ने किया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए भारत सरकार द्वारा 62 करोड़ रुपए मिल चुके हैं साथ ही भविष्य में एक अरब बीस लाख रूपये की भारी-भरकम धनराशि दुग्ध संघ लालकुआं को मिलेगी इसके लिए डीपीआर तैयार की जा रही है और संभावना है कि जल्द ही इसका कार्य प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने इस कार्य हेतु भारत सरकार से बजट आवंटित कराने पर दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा का हार्दिक आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लालकुआं उत्तराखंड प्रदेश का दूध एवं दुग्ध पदार्थ के उत्पादन के मामले में पहला दुग्ध संघ है। और अब इसकी क्षमता डेढ़ लाख लीटर की हो जाएगी जो उत्तराखंड प्रदेश के लिए सौभाग्य की बात है।

इधर उन्होंने वक्फ बोर्ड द्वारा दुग्ध संघ पर 27 लाख रुपए बकाया बता कर आरसी काटने के प्रकरण में कहा है कि उत्तराखंड प्रदेश वर्ष 2000 में बन गया था जबकि वक्फ बोर्ड का रजिस्ट्रेशन 2003 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में दिखाया गया है यह भी जांच का विषय है। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी 27 लाख वक्फ बोर्ड के खाते में जमा किए जा चुके हैं मगर फिर से 27 लाख रुपए की आरसी कटना जांच के दायरे में आता है। इसके लिए वह सामान्य वार्षिक अधिवेशन के पश्चात दुग्ध विकास मंत्री सौरव बहुगुणा के संज्ञान में मामला लाने के बाद अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात करेंगे। साथ ही विधिक जानकारी भी ली जाएगी उन्होंने कहा कि यह पूरा प्रकरण जांच का विषय है जिसकी वह अभिलंब जांच करवाएंगे।
बाईट, नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लालकुआं अध्यक्ष मुकेश बोरा

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिग्विजय चौटाला ने जनता के बीच बैठ सुना बडे भाई के भाषण को

Sat Dec 10 , 2022
दिग्विजय चौटाला ने जनता के बीच बैठ सुना बडे भाई के भाषण को। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 जनता के बीच बैठे दिग्विजय की विडियो हो रही खूब वायरल। कुरुक्षेत्र, 10 दिसंबर : जननायक जनता पार्टी के पांचवे स्थापना दिवस पर भिवानी में विशाल रैली का […]

You May Like

Breaking News

advertisement