जालौन कोंच:मां शैलपुत्री के पूजन से शुरू हुए देवी के नवरात्र

जालौन,कोंच:मां शैलपुत्री के पूजन से शुरू हुए देवी के नवरात्र…

रिपोर्टर :- अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्विवेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन

जालौन में सोमवार से शारदीय नवरात्र की शुरुआत हो गयी है। 9 दिन चलने वाले इस पर्व पर पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा अर्चना की जा रही हैं। नवरात्रि के पहले दिन से मन्दिरों में श्रद्धालुओं की भीड देखने को मिली, जहां महिलाए देवी मां के मन्दिर पर जल चढ़ाने और पूजा अर्चना करने पहुंची, वही देवी पंडालों को भी सजाना शुरू कर दिया है, शाम होते ही पंडालों में देवी प्रतिमाओं को भी स्थापित किया जाएगा। मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतेजाम किये है।।
शारदीय नवरात्र के पहले दिन माँ शैलपुत्री की पूजा होती है और इस दिन जालौन के प्रसिद्ध मंदिर बड़ी माता, हुल्का माता मंदिर, कोंच नगर के माँ सिंहवाहिनी, बड़ी माता के प्राचीन मन्दिर में श्रद्धालु सुबह से ही पूजा अर्चना के करने लिये मंदिर में आने शुरु हो गये है। इन सभी इस मन्दिरों की मान्यता है कि जो भी इन मन्दिरों में आकर मत्था टेकता है, उसकी माँ हर मनोकामना पूरी कर देती है। इसके साथ ही उरई के मौनी बाबा मन्दिर मे भी श्रद्धालुओं की भीड उमड रही है और माँ संकटा देवी के दर्शन करने आ रहे है। सुबह से ही मन्दिरो में देवी के दर्शनो के लिये भक्तों की भीड को देखते हुये जालौन पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये है, जिससे मन्दिरो मे किसी प्रकार की कोई अनहोनी या कोई समस्या न हो सके।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भजयुमो एक अक्टूबर को करेगा सभी 22 मंडल में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण

Tue Sep 27 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक भजयुमो एक अक्टूबर को करेगा सभी 22 मंडल में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण। वृक्षों की देख भाल के लिए वृक्ष पालक भी तय की जाएगी। आजमगढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस सेवा पखवाड़े के निमित युवा मोर्चा द्वारा आगामी कार्यक्रम के संदर्भ में एक आवश्यक बैठक सोमवार […]

You May Like

advertisement