भर्ती घोटाले में गिरफ्तार हाकम के रिजॉर्ट तोड़ने के लिए जेसीबी देने को कोई तैयार नही,

देहरादून: यूकेएसएसएससी (UKSSSC) भर्ती घपले में गिरफ्तार उत्तरकाशी के जखोल जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत का सांकरी रिजॉर्ट अवैध करार दिए जाने के बाद गोविंद वन्य जीव विहार पार्क प्रशासन ने ध्वस्तीकरण के लिए पूर्ण कार्यवाही कर ली है। नोटिस चस्पा करने के बाद सोमवार को हाकम सिंह के परिजन व अधिवक्ता की तमाम दलीले सुनने के बाद भी कोई ठोस प्रमाण उनके पास नहीं मिले।

जिसके बाद पार्क प्रशासन ने अतिक्रमण ध्वस्तीकरण के लिए बुल्डोजर ढूंढा। लेकिन मोरी से लेकर पुरोला तक कोई भी जेसीबी मालिक तैयार नहीं हुआ। जिस पर अब पार्क प्रशासन ने डीएम उत्तरकाशी को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए सहयोग करने और बुल्डोजर उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

सोमवार को सांकरी रेंज कार्यालय में गोविन्द वन्य जीव विहार द्वारा हाकम सिंह द्वारा विभाग की अतिक्रमण की गई भूमि की सुनवाई की गई।  हाकम सिंह रावत के भाई हरीश व उनके अधिवक्ता ने अपना पक्ष रखा। इस दौरान उनसे कब्जा की गई 0.907 भूमि के जरूरी कागजात प्रस्तुत करने को कहा गया।

लेकिन सुनवाई के दौरान उपस्थित हाकम सिंह के वकील व उनके परिजन द्वारा उपरोक्त भूमि के स्वामित्व वाले कोई भी साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर पाए। पार्क प्रशासन ने इस पर सुनवाई करते हुए विभाग की 0.907 हेक्टेयर भूमि पर किए गए अतिक्रमण व 130 सेब के बगीचे को वाइल्ड लाइफ सेक्शन 34 के तहत अवैध मनाते हुए बेदखली के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही उन्हें नोटिस तामील करने के लिए दे दिए हैं।

वहीं पार्क उपनिदेशक डीपी बलूनी ने बताया कि अवैध भूमि पर अतिक्रमण हटाने को यहां कोई अपनी जेसीबी देने के लिए तैयार नहीं है। इस संबंध में जिलाधिकारी को अवगत करा दिया गया है। उपनिदेशक ने बताया कि विभागीय जेसीबी मिलते ही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई  की जाएगी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रिटिश संसद में भी उठी महाराजा अग्रसेन के सिद्धांत अपनाने की मांग : राजीव जैन

Tue Sep 27 , 2022
ब्रिटिश संसद में भी उठी महाराजा अग्रसेन के सिद्धांत अपनाने की मांग : राजीव जैन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत द्वारा श्री अग्रसेन भवन परियोजना प्रस्तावित, गतिविधियां तेज।श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत थानेसर द्वारा आयोजित महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव। कुरूक्षेत्र, 27 सितंबर : […]

You May Like

advertisement